शरमाते हुए तेजस्वी यादव ने खोल दिये शादी के हर राज: कहा-ये वो नहीं हैं जिनकी तस्वीर आपको दिखायी जा रही है

शरमाते हुए तेजस्वी यादव ने खोल दिये शादी के हर राज: कहा-ये वो नहीं हैं जिनकी तस्वीर आपको दिखायी जा रही है

PATNA: पांच दिन पहले दिल्ली में शादी करने के बाद तेजस्वी यादव आज शाम पटना पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर लालू-राबड़ी आवास पर तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी का भव्य स्वागत हुआ। समर्थकों ने ढोल नगाड़े और नारेबाजी-आतिशबाजी के साथ इस जोड़ी का पटना की धरती पर स्वागत किया तो राबड़ी देवी और परिवार की दूसरी महिलाओं ने पारंपरिक रीति रिवाजों से नयी बहू को घर के अंदर प्रवेश कराया। उसके बाद मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने शादी को लेकर सारे राज खोल दिये।


ये वो नहीं जिनकी तस्वीर दिखायी जा रही थी

मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी के चेहरे से खुशी साफ झलक रही थी। साधु यादव का नाम लिये बगैर पत्रकारों में से किसी ने पूछ लिया कि कुछ लोग उनकी शादी से नाराज भी हैं। तेजस्वी बोले कि कौन क्या कहता है उनकी बात पर वे ध्यान नहीं देते. वे बड़े लोग हैं और क्यों बोल रहे हैं ये सबको मालूम है। हमारा तो पहले भी सम्मान था और अभी भी सम्मान करते हैं। कोई दुखी है, नाराज है, कंफ्यूजन है इस पर मैं कोई टीका टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन जो तस्वीरें दिखायी जा रही थीं वो सही नहीं हैं।


तेजस्वी ने कहा कि एक तस्वीर दिखा कर कहा जा रहा है कि तस्वीर में दिख रही लड़की उनकी पत्नी बनी हैं. तेजस्वी ने कहा कि हमने उस समय पर भी कहा था कि जब आईपीएल खेलते थे तो बहुत सारे लोग साथ में तस्वीर खिंचवाते हैं. वो बात सही है. मेरी जो पत्नी बनीं हैं ये वो नहीं हैं जिनकी तस्वीर दिखायी जा रही है. दोनों अलग अलग इंसान हैं. कंफ्यूजन जो क्रियेट किया गया उससे लोगों को उबरना चाहिये. मैं यही क्लीयर करना चाहता हूं. बाकी जिन्हें जो बोलना है बोलें।


तेजस्वी ने कहा कि हमलोग नये लोग हैं, नौजवान हैं नया करना चाहते हैं. जब हम ए टू जेड की बात करते हैं तो उसमें सब शामिल हैं. हम लोग तो लोहियावादी लोग हैं. हम लोग जाति-धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करते. इसमें बुराई क्या है।


शरमाते हुए बताया पत्नी का नाम

लेकिन तेजस्वी के चेहरे पर लाली तब दौड़ गयी जब पत्रकारों ने पूछा कि उनकी पत्नी का सही नाम क्या है. तेजस्वी ने कहा कि उनकी पत्नी का नाम रेचल उर्फ राजश्री यादव है. रेचल ने खुद तय किया कि वे राजश्री कहलायेंगी. ताकि बिहार के लोगों को नाम पुकारने में परेशानी नहीं हो. तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव ने खुद अपनी बहू का नाम तय किया है।


बताया क्यों गुपचुप की शादी

तेजस्वी ने मीडिया के सामने बताया कि उन्होंने सादे तरीके से शादी क्यों की. उन्होंने कहा कि वे चाहते थे कि लडके और लड़की दोनों परिवारों के लोग साथ मिलकर बैठे. एक दूसरे को सही से जाने-समझे. अब सब को बुलाकर शादी करते तो लोग मेहमानों का स्वागत करने में ही रह जाते. मान लीजिये राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री आते तो हमलोग पूरे परिवार के लोग तो उनके स्वागत में ही रह जाते. शादी भले ही सादे तरीके से हुई हो लेकिन आशीर्वाद लेने के लिए बड़ा रिसेप्शन होगा।


गांधी मैदान में रिसेप्शन करेंगे तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि वे चाहते हैं कि बिहार के लाखों-करोड़ों लोगों को आशीवार्द उन्हें मिला है. वे चाहते हैं कि सब लोग आकर आशीर्वाद दें. इसके लिए जगह तय किया जा रहा है औऱ दो-तीन में इसकी घोषणा कर दी जायेगी. तेजस्वी ने कहा कि पिछली बार जब तेजप्रताप यादव की शादी के बाद वेटनरी कॉलेज में रिसेप्शन किया गया था तो मंच ही टूट गया था. इसलिए इस बार बड़ी जगह का चयन किया जायेगा।