सारण में 18 लोगों की संदिग्ध मौत: मृतक के परिजनों से मिले चिराग, कहा- जनता को विश्वास नहीं दिला पा रहे हैं नीतीश

सारण में 18 लोगों की संदिग्ध मौत: मृतक के परिजनों से मिले चिराग, कहा- जनता को विश्वास नहीं दिला पा रहे हैं नीतीश

PATNA: सारण में संदेहास्पद स्थिति में अब तक 18 लोगों की मौतें हो गयी है। वही 5 लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी है। अमनौर डीह बाजार और छपरा में मृतक के परिजनों से चिराग पासवान ने मिले। मृतक पिंटू ठाकुर, बहादूर महतो की जहरीली शराब पीने से हुई मौत के बाद शोकाकुल परिवारजनों से मुलाकात कर चिराग पासवान नें उन्हें सात्वना दी। 


सारण की इस घटना पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के सांसद चिराग पासवान ने दुख जताते हुए कहा कि ये अब मौतें नहीं रह गयी है यह हत्या है। बिहार के हर जिले में रह-रहकर इस तरह की घटनाएं घट रही है। इसके बाद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई कदम उठाने को तैयार नहीं हैं। इस तरह की घटनाओं को लेकर कोई ऐसा कार्य करने को तैयार नहीं हैं जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि अब इसके बाद इस तरह की घटनाएं नहीं घटे। 


चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में शराब पीने से हुई मौतें के बाद छपरा में भी कई लोगों की जाने चली गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आखिर कैसे विश्वास दिलाएंगे की वे ऐसी कार्रवाई करेंगे कि दोबारा किसी भी जिले में इस तरह की घटनाएं ना हो। चिराग ने यह भी कहा कि जहरीली शराब से किसी की मौत नहीं होगी यह विश्वास जनता को यदि मुख्यमंत्री नहीं दिला सकते हैं तो ऐसे सीएम होने का क्या मतलब? जमुई सांसद चिराग पासवान ने बताया कि शराबबंदी के खिलाफ जहरीली शराब का निर्माण बिहार में होना शुरू हो गया है जिसके कारण इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। 


चिराग पासवान ने कहा कि वे सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं सरकार को आइना दिखाते हैं। जिसे लेकर व्यक्तिगत नफरत उनके साथ की जाती है। चिराग ने कहा कि वे हर उस जगह पर पहुंचते है जहां सरकारी की विफलता नजर आती है। सरकारी की इसी विफलता की वजह से लोगों की जाने बिहार में जा रही है। अब ये मौतें नहीं रह गयी है बल्कि यह हत्या है। मेरी बातें लोगों को बुरा लगती है। 


चिराग ने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की बातें भी अब मुख्यमंत्री को बुरी लग रही है। इसलिए उनसे भी नाराजगी हो रही है सरकार को उनकी बातें भी बुरी लग रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो बोलते ही है कि जो पीएगा वो मरेगा। किसी की जान जाए इन बातों से मुख्यमंत्री को कोई फर्क ही नहीं पड़ता। जब मीडिया ने यह सवाल पूछा कि जेडीयू यह कह रही है कि आप आरजेडी के चिराग हैं। मीडिया के इस सवाल का जवाब देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मैं सिर्फ रामविलास पासवान का चिराग हूं।