शराबबंदी पर BJP में खेल: संजय जायसवाल बोले-शराबबंदी कानून की समीक्षा हो, सुशील मोदी ने कहा-नीतीश अपने फैसले पर मजबूती से कायम रहें

शराबबंदी पर BJP में खेल: संजय जायसवाल बोले-शराबबंदी कानून की समीक्षा हो, सुशील मोदी ने कहा-नीतीश अपने फैसले पर मजबूती से कायम रहें

PATNA: बिहार में जहरीली शराब से 4 दिनों में 41 लोगों की मौत होने के बाद भारतीय जनता पार्टी में अलग ही खेल शुरू हो गया है। बीजेपी के बड़े नेता शराबबंदी कानून को लेकर एक दूसरे की ही बात काटने में लग गये हैं। शनिवार की शाम बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि शराबबंदी कानून की तत्काल समीक्षा होनी चाहिए। थोड़ी देर बाद सुशील मोदी का बयान आया-शराबबंदी कानून ऐतिहासिक काम है। नीतीश कुमार औऱ सरकार को अपने फैसले पर मजबूती से कायम रहना चाहिये। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का बयान पार्टी का आधिकारिक बयान है तो क्या सुशील मोदी नीतीश कुमार के बचाव में अपनी पार्टी को ही नीचा दिखाने में लगे हैं। 


दरअसल संजय जायसवाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस किया था.उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून फेल हो चुका है और इसका प्रमुख कारण पुलिस है. सूबे के कई स्थानों पर पुलिस अवैध शराब के कारोबार का हिस्सा बन चुकी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र पश्चिमी चंपारण में अवैध शराब की स्थिति भयावह हो चुकी है. पुलिस के सहयोग से चंपारण में अवैध शराब की बिक्री हो रही है. संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए पांच साल हो गये. लेकिन अब इस कानून की फिर से समीक्षा करने की जरूरत है.


कुछ देर बाद सुशील मोदी की अलग लाइन

संजय जायसवाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. उनके बयान को पार्टी का आधिकारिक बयान माना जा रहा है. लेकिन कुछ देर बाद ही बीजेपी के ही नेता सुशील मोदी ने पार्टी के आधिकारिक बयान की ऐसी तैसी कर दी. संजय जायसवाल के प्रेस कांफ्रेंस के बाद सुशील मोदी ट्विटर पर नीतीश कुमार के बचाव में आगे आये. ट्विटर पर उन्होंने लिखा...“जहरीली शराब से मौत की घटनायें उन राज्यों में भी हुई हैं जहां शराबबंदी लागू नहीं है. इसलिए जहीरीली शराब से मौत के बाद शराबबंदी हटाने की दलीलें नहीं दी जानी चाहिये. बिहार की जनता ने शराबबंदी को सहर्ष स्वीकार कर लिया है.”


शराबबंदी में प्रधानमंत्री को भी घसीट ले आय़े मोदी

सुशील मोदी ने बिहार की शराबबंदी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ला खडा किया. उन्होंने कहा कि गुजरात का मुख्यमंत्री रहते नरेंद्र मोदी ने मद्यनिषेध को लागू रखा था. बिहार में भी उसी तर्ज पर महिलाओं की मांग पर नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लागू किया। 


शराबबंदी ऐतिहासिक कदम

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद घरेलू हिंसा में कमी आयी है. स्कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियों पर भद्दी छींटाकशी की घटनायें कम हुई है. ऐसे में राज्य सरकार को शराबबंदी के अपने फैसले पर दृढता से कायम रहना चाहिये. सुशील मोदी ने जहीरीली शराब पीकर मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने की भी मांग की है।