शराबबंदी की समीक्षा के सवाल पर भड़के ललन सिंह, बोले.. यह काम सरकार का है ना कि मेरा

शराबबंदी की समीक्षा के सवाल पर भड़के ललन सिंह, बोले.. यह काम सरकार का है ना कि मेरा

PATNA: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दिल्ली में 26 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। दिल्ली से पटना लौटने के बाद ललन सिंह ने मीडिया से बातचीत की। शराबबंदी की समीक्षा पर मीडिया पर भड़क गये ललन सिंह कहा यह काम सरकार का है ना की मेरा। 


वही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर ललन सिंह ने कहा कि सीटों को लेकर बात नहीं बनने जैसी कोई बात नहीं है। पहले भी हम अन्य राज्यों में अलग-अलग चुनाव लड़ते रहे हैं। वही सारण में शराब से 18 लोगों की संदिग्ध मौत के सवाल पर ललन सिंह भड़क गये। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की घटना हुई है तो कार्रवाई भी होगी। पहले भी गोपालगंज में इस तरह की घटना हुई थी जिसमें फांसी तक की सजा हुई थी। यदि किसी ने गड़बड़ किया है तो पकड़ाएगा और जेल भी जाएगा उसे सजा भी होगी। शराबबंदी की समीक्षा पर कहा कि यह काम सरकार का है ना की मेरा।


जनता दल यूनाइटेड ने उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आज दिल्ली में 26 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि यूपी में बिहार का एनडीए गठबंधन नहीं चल पाएगा।बता दें कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और धर्मेंद्र प्रधान से गठबंधन के लिए बात की, लेकिन बात नहीं बनी। 


नतीजा ये रहा कि JDU को अब अकेले ही चुनावी मैदान में उतरना पड़ रहा है। पार्टी ने 51 प्रत्याशियों की सूची भी तैयार कर ली है। आज 26 सीटों की पहली सूची जारी हुई है। जल्द ही दूसरी सूची भी जारी की जाएगी। दिल्ली से पटना लौटने पर ललन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इसके लिए यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अनुप पटेल जी को अधिकृत किया गया है। 


पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बीजेपी से लगातार बात कर रहे थे। बीजेपी ने सहमति दी थी लेकिन बात नहीं बनी तब हमलोगों ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इससे पहले भी हमने अन्य राज्यों में बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़े थे और जीत भी हासिल की थी। बिहार में हम एनडीए के साथ हैं। लेकिन यूपी में बीजेपी से अलग होकर हम चुनाव लड़ रहे हैं। जब गठबंधन हुआ ही नहीं है तो मनमुटाव की बात कैसी। आज 26 सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गयी है। अन्य लिस्ट के लिए यूपी के प्रदेश के अध्यक्ष अनुप पटेल जी को अधिकृत किया गया है। 


वही सारण शराबकांड पर ललन सिंह ने कहा कि मामले की जांच भी होगी और कार्रवाई भी होगी। वही शराबबंदी पर समीक्षा पर ललन सिंह ने कहा कि यह काम सरकार का है ना की मेरा। मीडिया पर भड़कते हुए बोले की आप हमसे यह सवाल क्यों पूछ रहे हैं। ललन सिंह ने शराबबंदी पर कहा कि यदि कोई कानून बनता है और यदि कानून का उल्लंघन होता है तो कार्रवाई भी होती है। अगर कोई घटना हुई होगी तो उसकी जांच होगी इससे पहले भी गोपालगंज में शराब से लोगों की मौतें हुई थी। जिसमें आरोपी को फांसी तक की सजा हुई थी। ललन सिंह ने कहा कि यदि कोई गड़बड़ करता है तो पकड़ा जाएगा उसे जेल भेजा जाएगा और उसे सजा भी होगी।