शराब के नाम पर पुलिस की कितनी गुंडागर्दी? मुजफ्फरपुर में बगैर महिला सिपाही देर रात घर में घुसी, महिलाओं को जमकर पीटा

शराब के नाम पर पुलिस की कितनी गुंडागर्दी? मुजफ्फरपुर में बगैर महिला सिपाही देर रात घर में घुसी, महिलाओं को जमकर पीटा

MUZAFFARPUR: शराब के नाम पर सुशासन की पुलिस आखिरकार कितना गुंडागर्दी करेगी। बिहार के मुजफ्फरपुर से एक औऱ वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पुलिस देर रात एक घर में घुस गयी। एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों के साथ कोई महिला सिपाही तक नहीं थी। लेकिन पुलिस न सिर्फ घर में घुसी बल्कि वहां महिलाओं की जमकर पिटाई कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कह रही है वह शराब ढूंढ़ने गयी थी। मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद भी पुलिस महिला की पिटाई की बात खारिज कर रही है।


पुलिसिया गुंडागर्दी का नमूना

मामला मुजफ्फरपुर के गायघाट थाने के रामनगर गांव का है. पूरे वाकये का वीडियो वायरल है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मियों की पूरी टीम देर रात रामनगर के एक गांव में पहुंचा है और घर का गेट खुलवा रही है. महिलाओं ने घर के अंदर से पुलिस के आने का कारण पूछा लेकिन बगैर कारण बताये गेट खुलवाया गया. घर में घुसते ही पुलिसकर्मियो ने अंदर रखे सामान को फेंकते हुए सर्च करना शुरू कर दिया. वीडियो में दिख रहा है कि एक लड़की पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाने लगती है. वहीं दूसरी महिला घर के सामानों को फेंकने का विरोध कर रही है. इस बीच महिला की पुलिसकर्मियों से बहस होती है और एक पुलिसकर्मी उसे डंडे से पीटने लगता है. पुलिसिया पिटाई के बाद चीख पुकार मच जाती है।


एसएसपी को दिया आवेदन

पुलिस की गुंडागर्दी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वहीं, इस बाबत मुजफ्फरपुर के एसएसपी को आवेदन भी दिया गया है. रामनगर गांव की सरिता सिंह ने एसएसपी को दिये गये आवेदन में कहा है कि उसका पूरा परिवार रात में घर में सो रहे थे. इसी दौरान गायघाट थाने के दरोगा कुमार प्रमोद और अनुप लाल के साथ 12-13 पुलिस जवानों ने आकर जबरन घर का दरवाजा खुलावाया. फिर सामानों को इधर-उधर फेंकने लगे. पुलिस की हरकत से हैरान उनके बेटे अक्षय ने पूछा कि पुलिस किस केस में घर में घुसी है. इसके बाद पुलिसकर्मी बर्बरता पर उतर आये. पुलिसकर्मियों ने अक्षय को बर्बर तरीके से पीटा. घर की महिलाओं ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें भी बेरहमी से पीटा गया। 


वैसे, वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस घर का दरवाजा खुलवा रही है तो महिला और एक युवती खिड़की से वीडियो बना रही है. महिलायें पुलिस के पूछ रही है कि क्या उनके पास सर्च वारंट है. पुलिस कहती है कि आप लोग बाहर आइये तो सर्च वारंट दिखायेंगे. अंदर से ही बहुत देर तक नोकझोंक के बाद महिलायें दरवाजा खोलती है. एक महिला कह रही होती है कि पुलिस देर रात घर में घुस जाती है इससे गांव में हमारी काफी बदनामी हो रही है। 


पुलिस की सफाई

मुजफ्फरपुर के डीएसपी मनोज पांडेय से जब मीडिया ने पिटाई के बारे में सवाल किया तो उन्होंने किसी को पीटे जाने की बात से साफ इंकार कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद भी डीएसपी पुलिसिया गुंडागर्दी को स्वीकारने को तैयार नहीं हुए. डीएसपी ने नयी कहानी बतायी. उन्होंने कहा कि शराब धंधेबाज़ दीपक सिंह कई केस में वांछित है. पुलिस उसे गिरफ्तार करने गयी थी. लेकिन उसने घर की महिलाओं को आगे कर दिया. पुलिस ने दीपक सिंह को दबोच लिया था लेकिन महिलाओं और परिवार के दूसरे सदस्यों ने हमला कर दिया और दीपक को भगा दिया।