'सम्राट जी इधर भी ध्यान दीजिए ...', हॉस्पिटल के बेड पर आराम कर रहे कुत्ते, फर्श पर मरीज का हो रहा इलाज

'सम्राट जी इधर भी ध्यान दीजिए ...', हॉस्पिटल के बेड पर आराम कर रहे कुत्ते, फर्श पर मरीज का हो रहा इलाज

JAMUI : बिहार में स्वास्थ्य महकमे की हालत क्या है? यह बातें किसी से छिपी हुई नहीं है, राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन अस्पताल के कुव्यवस्था की खबरें निकल कर सामने नहीं आती है। ऐसे में अब एक ताजा मामला जमुई से निकल कर सामने आ रहा है, जहां एक तरफ बंध्याकरण के ऑपरेशन के बाद मरीजों को बेड नहीं होने के कारण जमीन पर सुला दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ एक अस्पताल में मरीज के लिए लगाए गए बेड पर एक कुत्ता आराम फरमाता हुआ दिखा। दोनों ही तस्वीर जमुई जिले की है।


दरअसल, यह मामला जमुई के लक्ष्मीपुर रेफरल अस्पताल से जुड़ा हुआ है। जहां बुधवार को यह तस्वीर सामने आई, जिसमें एक कुत्ता अस्पताल में मरीजों के लगाए गए बेड पर आराम फरमाता दिखा। एक युवक ने इसका वीडियो बना लिया, लेकिन अस्पताल के किसी भी पदाधिकारी या कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो मंगलवार शाम का बताया जा रहा है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि अस्पताल परिसर पूरी तरह से सुनसान पड़ा हुआ है। ड्यूटी पर ना तो कोई गार्ड तैनात है, न ही कोई चिकित्सक, ना कोई कर्मी मौजूद है।


मालूम हो कि, इससे दो दिन पूर्व ही जमुई जिले के बरहट प्रखंड के मलयपुर उपस्वास्थ्य केंद्र से एक ऐसी तस्वीर सामने आई थी, जहां बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद कई महिलाओं को जमीन पर सुला दिया गया था।


उधर, इस मामले में  जमुई सिविल सर्जन डॉक्टर कुमार महेंद्र प्रताप ने कहा कि उन्होंने इस मामले की जानकारी मीडिया के द्वारा मिली है। उन्होंने कहा है कि अस्पताल प्रबंधन और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को फटकार भी लगाई गई है और उन्हें नसीहत दी गई है कि आगे कभी भी ऐसी घटना फिर से ना हो उन्होंने कहा कि इस मामले में भी एक्शन लिया जाएगा और भविष्य में ऐसी चीज नहीं होगी।