डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दिल्ली रवाना, बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में होंगे शामिल; बिहार की लोकसभा सीटों पर होगा मंथन

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दिल्ली रवाना, बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में होंगे शामिल; बिहार की लोकसभा सीटों पर होगा मंथन

PATNA: लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन और सीटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार की शाम होने वाली बैठक में बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर मंथन होगा। इसके साथ ही साथ बिहार विधान परिषद की खाली हो रही सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा होगी।  इस बड़ी बैठक में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा दिल्ली रवाना हो गए हैं।


दरअसल, लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सियासी गतिविधियां तेज होती जा रही हैं। भारत निर्वाचन आयोग किसी भी वक्त चुनाव की तारीखों का ऐलान कर देगी। ऐसे में इंडी गठबंधन और एनडीए जल्द से जल्द सीट शेयरिंग का मामला सुलझाने में जुट गए हैं। बीजेपी ने पिछले दिनों 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी किया था, हालांकि इस लिस्ट में बिहार शामिल नहीं था।


अब बिहार में सीट बंटवारे और उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन शुरू हो गया है। दिल्ली में गुरुवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावाबिहार के प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि आज शाम होने वाली इस अहम बैठक में पार्टी बिहार के उम्मीदवारों पर मंथन के साथ ही बिहार विधान परिषद में बीजेपी कोटे की खाली हुई सीटों पर उम्मीदवार तय करेगी।


सूत्रों के मुताबिक, हर लोकसभा सीट के लिए तीन-तीन उम्मीदवारों का चयन किया गया है। आज शाम होने वाली कोर ग्रुप की बैठक में तमाम नामों पर विचार करने के बाद फाइनल लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी और आगामी 8 मार्च को दिल्ली में होने वाली चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगी। दिल्ली रवाना होने से पहले सम्राट चौधरी ने कहा कि पार्टी के संगठन की बैठक है, जिसमें सगठन के लोग बैठेंगे। वहीं डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि कहीं कोई दिक्कत नहीं है, शीर्ष नेतृत्व सभी चीजों को ध्यान में रखकर हर फैसला लेता है।