समस्तीपुर में कोरोना के 6 नये मरीज मिले, बिहार में आंकड़ा पहुंचा 556 पर

समस्तीपुर में  कोरोना के 6 नये मरीज मिले,  बिहार में आंकड़ा पहुंचा 556 पर

PATNA : अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। बिहार में कोरोना के छह नये मरीज मिले हैं। सभी समस्तीपुर से मिले हैं। समस्तीपुर के रोसड़ा और हसनपुर से ये मामले सामने आए है। खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 


स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमान ने आज का पहला अपडेट जारी करते हुए बताया है कि कोरोना के छह नये मरीज मिले हैं। सभी समस्तीपुर जिले से मिले हैं। बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 556 पर पहुंच चुका है। समस्तीपुर से सभी पुरूष सदस्य कोरोना पॉ़जिटिव मिले हैं।जिले के हसनपुर से 35 साल और 57 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं रोसड़ा से 50,39,50 और 35 साल के शख्स को को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।


इससे पहले गरुवार को पटना के खाजपुरा इलाके में 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके साथ ही बिहार में कुल मरीजों की संख्या 550 हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को चौथी अपडेट जारी की गई।  इस अपडेट के मुताबिक बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 550 हो गया था. पटना में कोरोना की चेन नहीं टूट रहा है। बुधवार को भी पटना के राजा बाजार और अगमकुआं इलाके से एक-एक मरीज मिले थे।पटना में अब तक कुल 47 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से सिर्फ 19 मरीज ही ठीक हुए हैं। लिहाजा अभी भी यहां 28 कोरोना केस एक्टिव हैं।


कोविड-19 का संक्रमण बिहार में बढ़ते ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को जारी तीसरे अपडेट के मुताबिक किशनगंज और भागलपुर से एक-एक मामले सामने आये। किशनगंज शहर से मामला मिलने के साथ ही प्रभावित जिलों की सूची में यह एक नया जिला जुड़ गया है. बिहार के 33 जिले अब तक कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को जारी अपडेट के मुताबिक सासाराम की 56 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले। औरगांबाद जिले में 30 वर्षीय पुरुष और जहानाबाद में 32 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा शिवहर जिले के गढ़वा इलाके से भी एक 10 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया।.


बिहार में 4 मई के बाद हालात में कुछ सुधार हुए हैं. पिछले दो दिनों में सिर्फ 13 मामले सामने आये हैं, जबकि 69 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही बिहार में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 200 पार हो चुका है। राज्य में अब तक 203 मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके आलावा 5 कोरोना मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. मुंगेर, वैशाली, सासाराम, मोतिहारी और सीतामढ़ी में एक-एक मरीजों की मौत हुई है।


बिहार में पिछले 7 दिनों में 176 नए मामले सामने आये हैं. जबकि इसी एक सप्ताह में 139 लोग स्वस्थ हुए हैं। राज्य के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है। अभी तक 61, 23, 344 परिवारों के लगभग 10 करोड़ 11 लाख लोगों का सर्वे हो चुका है।