बार बालाओं का डांस देख होश खो बैठे मुखिया, राइफल निकाल करने लगे फायरिंग

बार बालाओं का डांस देख होश खो बैठे मुखिया, राइफल निकाल करने लगे फायरिंग

SAMASTIPUR: बिहार में किसी भी डांस कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग का एक नया क्रेज़ चल पड़ा है. शादी विवाह एवं अन्य समारोहों में हर्ष फायरिंग करना सोशल स्टेटस बनता जा रहा है. यही कारण है कि प्रशासन द्वारा प्रतिबंध के बावजूद बिहार में हर्ष फायरिंग की घटना लगातार हो रही है. समस्तीपुर में शादी समारोहों में हर्ष फायरिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा मामला सरायरंजन थाना इलाके से सामने आया है.

मुखिया ने की फायरिंग

बाजितपुर मेआरी पंचायत में मुखिया रामकुमार महतो अपने बेटे के सगुन फलदान में बार बालाओं के डांस प्रोग्राम के दौरान  राइफल से हर्ष फायरिंग करते नज़र आ रहे हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लेकिन प्रशासन अभी तक इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं.


अभी कुछ दिन पहले ही जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के शम्भूपट्टी गांव में एक पूर्व जिला पार्षद द्वारा शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल हुआ था. जिसकी खबर मीडिया में आने के बाद समस्तीपुर के जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज़ कर कार्रवाई करने का आदेश एसपी को दिया था. जिसके बाद एसपी विकास बर्मन के आदेश पर मुफ्फसिल थाना अध्यक्ष विक्रम आचार्य ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वायरल वीडियो की जांच के बाद तीन लोंगो पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी. उक्त मामले में गांव के ही पूर्व जिला पार्षद सह कांग्रेस नेता अनुपम कुमार सिंह उर्फ़ हीरा सिंह, पांडव सिंह और गोलू कुमार सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. उल्लेखनीय है कि बिहार में शादी समारोहों में लगातार हो रही हर्ष फायरिंग की वजह से कई जगहों पर मौतें भी हो चुकी है. लेकिन पुलिस इस पर अंकुश लगाने में असमर्थ दिख रही है. यूं तो जिले में प्रायः हर बारात में हर्ष फायरिंग हो रहा है, जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. मीडिया में खबर आने के बाद कुछ मामलों में पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है. इसके बावजूद राज्य में हर्ष फायरिंग की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. आमलोगों के लिए यह काफी चिंता की बात है. क्योंकि इन समारोह में शामिल किसी भी शख्स की जान हर्ष फायरिंग में जाने की आशंका बनी रहती है.