सहरसा में 30 साल की विवाहिता ने की आत्महत्या, एक महीने पहले ही घर से कैश और गहना लेकर प्रेमी के साथ भागी थी

सहरसा में 30 साल की विवाहिता ने की आत्महत्या, एक महीने पहले ही घर से कैश और गहना लेकर प्रेमी के साथ भागी थी

SAHARSA: बिहार के सहरसा जिले में एक विवाहिता ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सदर थाना क्षेत्र स्थित मीर टोला अशोक सिनेमा के पीछे वार्ड नंबर 7/38 की है। मृतका की पहचान अरविंद चौधरी की 30 वर्षीय सरिता देवी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


घटनास्थल पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। पुलिस इस घटना को संदिग्ध मान रही है। घटना के सभी बिन्दुओं की जांच में पुलिस जुटी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा। वही मृतका के पति अरविंद कुमार चौधरी ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन वह सुबह अपने दोनों बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद काम पर चला गया था। जब वह दोपहर में घर लौटा तो देखा कि घर का दरवाजा अंदर से बंद था। 


उन्होंने दरवाजा खटखटाया और आवाज लगाई लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। काफी देर तक आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने दरवाजा तोड़ दिया। कमरे के अंदर का दृश्य देखकर जमीन तले पैर घिसक गया। पत्नी सरिता पंखे में चुनरी के फंदे से लटकी हुई थी। पति ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सदर थाने की पुलिस और एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। वही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।


 पुलिस आत्महत्या के इस मामले को संदिग्ध मानकर घटना की सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। इस घटना का एक बड़ा पहलू यह है कि दो बच्चों की मां सरिता देवी एक महीने पहले अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी। 10 अगस्त को सरिता अपने प्रेमी राजन कुमार उर्फ श्रवण चौधरी के साथ घर से जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गई थी। इस घटना के बाद, सरिता के पति अरविंद ने सदर थाने में आवेदन देकर अपनी पत्नी की बरामदगी की मांग की थी। 


अरविंद ने बेगूसराय निवासी राजन कुमार पर अपनी पत्नी को भगाने का आरोप लगाया था। राजन कुमार उत्तर प्रदेश में काम करता है और दोनों के बीच संबंध एक शादी समारोह के दौरान बेगूसराय में बना था। अरविंद ने आवेदन में बताया था कि शादी समारोह के दौरान सरिता की मुलाकात राजन से हुई थी। जिसके बाद दोनों के बीच फोन पर अक्सर बातें होने लगीं। धीरे-धीरे उनके बीच प्रेम-संबंध बन गया और सरिता ने मौका पाकर 10 अगस्त को घर से जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गयी। हालांकि, करीब एक महीने बाद सरिता खुद तीन दिन पहले अपने घर वापस लौट आई थी। 


अरविंद ने बताया कि सरिता ने घर लौटने के बाद कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया था कि वह अचानक क्यों भागी थी और फिर वापस क्यों आई? अरविंद और उसके परिवार ने सरिता की वापसी को लेकर कुछ भी नहीं कहा लेकिन सरिता के मन में चल रहे उथल-पुथल की किसी को भनक नहीं लगी। सरिता की आत्महत्या की घटना ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 


सरिता के प्रेम संबंध और हाल  की घटनाओं को प्रमुखता से देखा जा रहा है। पुलिस को शक है कि सरिता के प्रेमी राजन कुमार के साथ संबंध और घर से भागने के बाद उसकी मानसिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ा है, जिसके चलते उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। वहीं, पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि सरिता पर किसी प्रकार का दबाव था या नहीं, अरविंद ने बताया था कि सरिता की घर से भागने के बाद वापसी पर भी कोई विशेष बातचीत नहीं हुई थी, जिससे यह संदेह होता है कि कही सरिता मानसिक रूप से परेशान तो नहीं थी।