सहनी पर विजय सिन्हा का पलटवार: बोले- गुंडाराज-नरसंहार कराने वालों से गलबहियां कर रहे, अपनी ही जाति की उपेक्षा करते हैं VIP चीफ

सहनी पर विजय सिन्हा का पलटवार: बोले- गुंडाराज-नरसंहार कराने वालों से गलबहियां कर रहे, अपनी ही जाति की उपेक्षा करते हैं VIP चीफ

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी संग्राम के बीच मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी शुक्रवार को महागठबंधन में शामिल हो गई। आरजेडी ने अपने कोटे की 26 सीटों में तीन सीटें वीआईपी को दी है। महागठबंधन में शामिल होने के बाद मुकेश सहनी ने कहा कि बीजेपी ने सीने में खंजर भोकने का काम किया है। सहनी के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है और कहा कि मुकेश सहनी गुंडाराज और नरसंहार कराने वालों से गलबहियां कर रहे हैं, जनता उनसे सवाल करेगी। 


डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अवसरवादी राजनीति के अंत का समय आ चुका है। जिन लोगों ने राजनीति को अपनी कमाई का आधार बनाया और मलाई खाने के लिए राजनीति को चुना है, ऐसे लोगों को बिहार की जनता समय पर जवाब देगी। बीजेपी किसी के पीठ और सीने में खंजर नहीं भोकती है बल्कि सभी को गले लगाने का काम करती है और सबको साथ लेकर सबका विकास करती है। समाज में जाति का जहर घोलने वाले लोगों को जनता जबाव देगी। ये लोग जाति की राजनीति करते हैं और अपनी ही जाति के लोगों की उपेक्षा करते हैं। लालू पर हमला बोलते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि उन्हें  जब मौका मिलता है तो ये लोग टिकट बेच देते हैं लेकिन अपनी जाति के लोगों को टिकट नहीं देते। 


वहीं वीआईपी के महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि जो लोग जाति की राजनीति करते हैं, उस जाति के लोगों को ऐसे नेताओं से पूछना चाहिए कि अपनी जाति के मान-सम्मान के लिए उन्होंने क्या किया। अपनी जाति विशेष के लोगों के लिए क्या काम किए। ये लोग सिर्फ जाति के नाम पर राजनीति करते हैं। लोकतंत्र की समरसता बढ़ाने के लिए राजनीति में यह अधिकार लोगों को मिला है लेकिन वे मेवा खाने के चक्कर में लगे रहते हैं। जाति के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों को निराशा ही हाथ लगेगी। बीजेपी हर जाति के लोगों का सम्मान करती हैं और उन्हें समान रूप से देखती है। जो पीठ में खंजर भोकने वाले लोग हैं, नरसंहार कराते हैं और जाति के नाम पर उन्माद फैलाने वाले लोग हैं, सहनी ने ऐसे लोगों के साथ जाकर गलबहियां किया हैं।