साधु के वेश में भिक्षा मांग रहे 5 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, धर्म के अनुसार बना रखा था आधार कार्ड

साधु के वेश में भिक्षा मांग रहे 5 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, धर्म के अनुसार बना रखा था आधार कार्ड

NAWADA: नवादा में साधु के वेश में पकड़े गए 5 मुस्लिम युवकों की पिटाई लोगों ने कर दी। पिटाई के बाद पांचों को पुलिस के हवाले किया गया। पांचों से पुलिस ने पूछताछ की। इस मामले के संबंध में नवादा पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान सभी ने यह स्वीकारा है कि ये लोग साधु नहीं है। बल्कि साधु के वेश में गांव-गांव में घुमते है और लोगों को ठगने का काम करते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इन ठगों ने धर्म के अनुसार आधार कार्ड बना रखा था। 


जब यह ठग मुस्लिम इलाके में जाता तब मुस्लिम धर्म के नाम से बने आधार कार्ड लेकर चलता था और जब हिन्दू बहुल इलाके में जाता तो वहां हिन्दू नाम से बना आधार कार्ड लेकर जाता था। यूं कहे कि इन ठगों ने धर्म के अनुसार आधार कार्ड भी बना रखा था। जिससे लोगों को इन पर शक ना हो। एक ठग अपने साथ दो-दो आधार कार्ड लेकर चलता था लेकिन दोनों आधार कार्ड पर आधार नंबर एक ही रहता था।  


पुलिस ने इन ठगों के पास से भारी मात्रा में नकली जड़ी बूटी, अलग-अलग रंग के पत्थर, देवी देवताओं की मूर्ति, कलश, नकली अंगूठी, डुप्लीकेट पत्थर, भारी मात्रा में पूजन सामग्री और जड़ी-बूटी बरामद किया है। यह पकड़े जाने के बाद उन्होंने स्वीकार किया है कि यह उपरोक्त सामग्री देकर लोगों के अंधविश्वास का फायदा उठाकर उनसे रुपए ठगने का काम करते थे।


नवादा एसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि सभी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले हैं । गया में एक किराए के मकान में रहते थे और 6 की संख्या में ये सभी नवादा आए हुए थे। जिसमें से एक व्यक्ति फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए अकबरपुर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। वही एसपी ने बताया है कि गोंडा पुलिस से संपर्क किया जा रहा है। गिरफ्तार ठगों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। इस संबंध में सभी गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।