सभी जिलों के सरकारी अस्पतालों में DM का औचक निरीक्षण, भारी गड़बड़झाला के बीच स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

सभी जिलों के सरकारी अस्पतालों में DM का औचक निरीक्षण, भारी गड़बड़झाला के बीच स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

PATNA : राज्य के अंदर स्वास्थ्य सेवा को मुस्तैद बनाए रखने के लिए आज सभी जिलों में एक साथ जिलाधिकारियों की तरफ से औचक निरीक्षण किया गया है. राज्य के हर जिले से यह खबर सामने आ रही है. डीएम सरकारी अस्पतालों में पहुंचे हैं और वहां स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया है. सरकारी अस्पतालों में डीएम की तरफ से किए गए इस औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

बेगूसराय, सिवान, नालंदा समेत कई जिलों से जो खबरें सामने आ रही हैं उसके अनुसार सरकारी अस्पतालों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी यहां पाई गई है. डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ ड्यूटी से गायब नजर आए हैं. ओपीडी सेवा में कई खामियां दिखी है. साथ ही साथ डॉक्टरों की गैरमौजूदगी में आम लोग इलाज के लिए परेशान भी पाए गए है.

 जिलाधिकारी सरकारी अस्पतालों में निरीक्षण के दौरान पाए गई गड़बड़ियों की रिपोर्ट अब स्वास्थ्य विभाग को भेजेंगे और  दोषियों पर सख्त कार्यवाई करने की बात कई जिलों के डीएम ने कही है.

बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार ने निरीक्षण के दौरान किसी भी वार्ड में रोस्टर नहीं लगाए जाने पर नाराजगी जताई. इस दौरान कई मेडिकल स्टाफ और एक डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए हैं. डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अस्पताल में साफ-सफाई की स्थिति ठीक देखी गई है. इलाज चल रहा है. मेडिकल स्टाफ और एक डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए हैं. एंबुलेंस ड्राइवर द्वारा सात सौ रुपया लेने की शिकायत किया गया है. इस संबंध में जांच का निर्देश दिया गया है, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.