रूपौली विधानसभा उपचुनाव: आज थम जाएगा प्रचार का शोर, अंतिम दिन RJD ने झोंकी ताकत, बीमा भारती के लिए रैली करेंगे तेजस्वी

रूपौली विधानसभा उपचुनाव: आज थम जाएगा प्रचार का शोर, अंतिम दिन RJD ने झोंकी ताकत, बीमा भारती के लिए रैली करेंगे तेजस्वी

PATNA: रूपौली में होने वाले उपचुनाव के लिए एनडीए और महागठबंधन ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। दोनों के लिए ही रूपौली की सीट नाक की लड़ाई बन गई है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया था। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी यादव पार्टी प्रत्याशी बीमा भारती के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।


दरअसल, पूर्णिया सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए इस सीट से विधायक रहीं बीमा भारती ने इस्तीफा दे दिया था। पूर्णिया सीट से जब जेडीयू से टिकट नहीं मिला तो वह आरजेडी की शरण में चली गईं थी। पूर्णिया सीट से आरजेडी ने बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया था लेकिन पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरकर लालू का खेल खराब कर दिया और पूर्णिया सीट से शानदार जीत दर्ज की।


लोकसभा चुनाव से पहले बीमा भारती के विधायकी से इस्तीफा देने के बाद रूपौली की विधानसभा सीट खाली हो गई है, जिसपर अब चुनाव होना है। पूर्णिया से लोकसभा चुनाव हार चुकी बीमा भारती को लालू ने फिर से रूपौली सीट से उम्मीदवार बनाया है जबकि एनडीए की तरफ से जेडीयू के कलाधर मंडल को उम्मीदवार बनाया गया है।आगामी 10 जुलाई को रूपौली विधानसभा सीट के लिए वोटिंग होनी है।


आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है ऐसे में आरजेडी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। तेजस्वी यादव आज बीमा भारती के लिए वोट मांगने रूपौली जाएंगे। इस उपचुनाव में रुपौली में तेजस्वी की यह पहली और आखिरी रैली है। तेजस्वी रूपौली के भवानीपुर स्थित बलदेव हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर बीमा भारती के लिए मतदाताओं से वोट की अपील करेंगे।