रूपौली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी: शुरुआती रूझानों में RJD की बीमा भारती को तगड़ा झटका, JDU के कलाधर मंडल ने बनाई बढ़त

रूपौली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जारी: शुरुआती रूझानों में RJD की बीमा भारती को तगड़ा झटका, JDU के कलाधर मंडल ने बनाई बढ़त

PURNEA: देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर बीते 10 जून को हुए चुनाव के मतों की आज गिनती हो रही है। सुबह 8 बजे से सभी सीटों के वोटों की गिनती जारी है। बिहार के रूपौली विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती को शुरुआती रूझानों में तगड़ा झटका लगा है। जेडीयू उम्मीदवार कलाधर मंडल ने चार हजार से अधिक वोटों से बढ़त बना ली है।


रूपौली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के पहले राउंड की गिनती पूरी होने के बाद रूपौली में बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। आरजेडी की उम्मीदवार बीमा भारती तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। जेडीयू के कलाधर मंडल को 2433 वोट से आगे चल रहे हैं जबकि निर्दलीय शंकर सिंह दूसरे नंबर पर हैं।


चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, जेडीयू उम्मीदवार कलाधर मंडल को पहले राउंड में 6588 वोट मिले हैं जबकि निर्दलीय शंकर सिंह को पहले राउंड में 4155 वोट मिले हैं जबकि आरजेडी की बीमा भारती को पहले राउंड में 2359 वोट मिले हैं। बात करे निर्दलीय लालू प्रसाद यादव की तो उन्हें पहले राउंड में महज 140 वोट मिले हैं।


बता दें कि इस सीट से जेडीयू से विधायक रहीं बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए न सिर्फ विधायकी से इस्तीफा दे दिया था बल्कि जेडीयू को छोड़कर आरजेडी में चली गई थीं। लालू ने बीमा भारती को पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा और वहां से पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी। अब एक बार फिर बीमा भारती रूपौली सीट से अपनी किस्मत आजमा रही हैं।