रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू: RJD-JDU के बीच सीधी टक्कर, पप्पू यादव की भूमिका अहम; किसे मिलेगा जनता का आशीर्वाद?

रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू: RJD-JDU के बीच सीधी टक्कर, पप्पू यादव की भूमिका अहम; किसे मिलेगा जनता का आशीर्वाद?

PATNA: बिहार की रूपौली विधानसभा सीट के लिए आज वोटिंग हो रही है। रूपौली के रण में कुल 11 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। मुख्य मुकाबला आरजेडी और जेडीयू के बीच है। महागठबंधन की तरफ से बीमा भारती और एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर कलाधर मंडल मैदान में हैं हालांकि इस उपचुनाव में पूर्णिया सांसद पप्पू यादव की भी भूमिका अहम होगी।


रूपौली में होने वाली वोटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले की सभी सीमा को सील कर दिया गया है और वहां सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। मतदान केंद्रों पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कई लेयर में मतदान केंद्रों पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है। सभी संवेदनशील बूथों पर विशेष चौकसी रहेगी। हर बूथ पर जिला पुलिस बल के अलावे केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है।


रूपौली उपचुनाव में कुल 11 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आरजेडी से बीमा भारती, जेडीयू से कलाधर मंडल के अलावा निर्दलीय शंकर सिंह, राजपा के चंद्रदीप सिंह, भारतीय सार्थक पार्टी से राजीव कुमार, आजाद समाज पार्टी(क) से रवि रोशन, निर्दलीय लालू प्रसाद यादव, निर्दलीय अरविंद कुमार सिंह, निर्दलीय मो. शाबाद आलम, निर्दलीय खगेश कुमार और दीपक कुमार निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।


बता दें कि बीमा भारती के इस्तीफा देने के बाद रूपौली विधानसभा की सीट खाली हुई थी। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बीमा भारतीय ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हो गईं थीं। पूर्णिया से आरजेडी के टिकट पर बीमा भारती ने चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। निर्दलीय पप्पू यादव ने बीमा भारती को धूल चटा दिया था। लोकसभा चुनाव हारने के बाद एक बार फिर बीमा भारती रुपौली विधानसभा से अपनी किस्मत आजमा रही हैं।