राजद विधायक की गुंडागर्दी, महादलित लड़के को हथियार के बल पर घर से उठवाया, बोले- बयान बदल लो वरना मर्डर कर दूंगा

राजद विधायक की गुंडागर्दी, महादलित लड़के को हथियार के बल पर घर से उठवाया, बोले- बयान बदल लो वरना मर्डर कर दूंगा

ARA :  बिहार चुनाव के मतदान से ठीक पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। भोजपुर जिले के बड़हरा विधायक सरोज यादव की गुंडई फिर से सामने आई है। आरजेडी विधायक ने गुंडे भेजकर हथियार के बल पर एक महादलित लड़के को उसके घर से उठवाया है और उसे जान से मारने की धमकी दी है। इस घटना को लेकर पीड़ित महादलित युवक ने पुलिस थाने में एफआईआर किया है।


मामला भोजपुर जिले के बड़हरा थाना इलाके का है। जहां नूरपुर गांव के रहने वाले जय प्रकाश पासवान के बेटे बंटी पासवान ने बड़हरा सीट से राजद विधायक सरोज यादव के खिलाफ एससी/एसटी कल्याण थाना में मामला दर्ज कराया है। थाने में दर्ज शिकायत के मुताबिक बीते 21 सितंबर को विधायक सरोज यादव ने बंटी पासवान को फोन कर मां-बहन की भद्दी-भद्दी गालियां दी। विधायक ने उसे गंदी-गंदी गालियां देते हुए घर से उठवा लेने और विधायक का पावर दिखा देने की धमकी दी। इस दौरान विधायक ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए धमकाया और कहा कि बंटी पासवान की हत्या करवा देंगे।  


इस धमकी भरे कॉल की ऑडियो रिकॉडिंग मीडिया में सामने आने के बाद विधायक सरोज यादव ने 8 अक्टूबर को गुंडे भेजकर बंटी पासवान को उठवा लिया। आवेदन पत्र में बंटी पासवान ने लिखा है कि "शाम को करीब 7 लड़के अवैध हथियार के साथ आये और चार पहिया वाहन में बैठाकर गाली देते हुए और पिटाई करते हुए बड़हरा के केशोपुर स्थित विधायक सरोज यादव के पैतृक आवास पर लेकर गए।" बंटी पासवान ने फर्स्ट बिहार झारखंड को बताया कि जो लोग उसे हथियार के बल पर उठाने आये थे, उसमें विधायक का भगिना भी शामिल था। 


पीड़ित युवक बंटी पासवान के मुताबिक विधायक सरोज यादव ने कहा कि "जिस कॉल रिकार्डिंग में हम तुमको गाली और धमकी दे रहे हैं, उसे वायरल क्यों किया। यह खबर अब मीडिया में चल रही है। तुम अपना बयान पलट दो कि यह मेरा आवाज नहीं है। नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। प्रशासन और मीडिया के कुछ लोग मेरे साथ में हैं। विधायक ने धमकी देकर मीडिया के सामने जबर्दस्ती बयान दिलवाया।" बंटी पासवान ने फर्स्ट बिहार झारखंड को जानकारी दी कि "अपनी जान बचाने के लिए उसने विधायक के घर पर मीडिया के सामने अपना बयान बदला। नहीं तो विधायक उसकी हत्या करवा देते। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी विधायक के खिलाफ कुछ बोला तो तुन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा।"


इस प्रकार सरेआम मर्डर की धमकी दिए जाने के बाद पीड़ित महादलित लड़का बंटी पासवान भय के माहौल में जी रहा है। उसने भोजपुर पुलिस से अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। उसने आवेदन में कहा है कि विधायक और उनके गुंडों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।


इस घटना के संदर्भ में आरा सदर डीएसपी ने फर्स्ट बिहार झारखंड को जानकारी दी कि बड़हरा से आरजेडी विधायक सरोज यादव से जुड़ा हुआ ऐसा मामला सामने आया है। एससी/एसटी कल्याण थाने में पीड़ित युवक ने आवेदन दिया है। पुलिस इस मामले को संज्ञान में ले रही है। युवक की ओर से दिए गए आवेदन के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।