राज्यसभा चुनाव: तेजस्वी यादव से कांग्रेस बोली-प्राण जाये पर वचन न जाये वाली बात निभायें, कांग्रेस के लिए एक सीट छोड़े

राज्यसभा चुनाव: तेजस्वी यादव से कांग्रेस बोली-प्राण जाये पर वचन न जाये वाली बात निभायें, कांग्रेस के लिए एक सीट छोड़े

DELHI: राज्यसभा की पांच सीटों के लिए होने वाले चुनाव में अपने दो उम्मीदवारों को संसद भेजने की तैयारी कर रही राजद के इरादों पर कांग्रेस ने ग्रहण लगा दिया है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने राजद से कांग्रेस के लिए एक सीट छोड़ने की मांग रख दी है. गोहिल कह रहे हैं कि तेजस्वी यादव ने पहले ही ये वादा किया था कि वे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को एक सीट देंगे. लिहाजा अब अपने वादे को पूरा करें.

प्राण जाये पर वचन न जाये

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने RJD को खुला पत्र लिखा है. गोहिल ने कहा है “लोकसभा चुनाव के वक्त महागठबंधन के नेताओं की साझा प्रेस वार्ता के वक्त आरजेडी के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने साफ शब्दों में कहा था कि आरजेडी कोटा से राज्यसभा की एक सीट बिहार के कांग्रेस के लिए छोड़ी जायेगी.”शक्ति सिंह गोहिल ने अपने पत्र में तेजस्वी को अच्छा आदमी बनने की नसीहत दी है. उन्होंने लिखा है “ अच्छे लोगों के लिए कहा जाता है-प्राण जाये पर वचन न जाये. उम्मीद है आरजेडी के नेता अपने वचन का पालन करेंगे.”

गोहिल बोले- कांग्रेस से कोई बिहारी ही जायेगा राज्यसभा

गोहिल ने अपने पत्र में कहा है कि राज्यसभा की सीट मिलने पर कांग्रेस का उम्मीदवार कोई बिहारी ही होगा. गोहिल ने कहा है “मेरे जैसा कोई भी नेता जो बिहार का मतदाता नहीं है वह कांग्रेस का प्रत्याशी नहीं होगा. हमारा प्रत्याशी सिर्फ बिहार कांग्रेस का ही नेता होगा.” 


क्या वचन निभायेंगे तेजस्वी यादव

वैसे बड़ा सवाल ये है कि क्या तेजस्वी प्रसाद यादव अपना वचन निभायेंगे. उनकी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पहले ही बोल चुके हैं कि राज्यसभा की दोनों सीटों पर आरजेडी का ही उम्मीदवार होगा. लेकिन तेजस्वी यादव खामोश है. वैसे लालू यादव शत्रुध्न सिन्हा को लेकर थोड़े नर्म दिख रहे हैं. कांग्रेस अगर शत्रुध्न सिन्हा को राज्यसभा भेजती है तो आरजेडी को ज्यादा आपत्ति नहीं होगी. लेकिन फिलहाल सारी बातें हवा में है. वैसे तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं और वहां उनके कांग्रेस नेताओं से बात होने के आसार हैं. होली के अगले दिन राज्यसभा चुनाव को लेकर आरजेडी और कांग्रेस की तस्वीर साफ होने के आसार हैं.