राजद ने कांग्रेस को दे दिया जवाब.. सीट के लिए ज्यादा हाय तौबा न मचाये, तेजस्वी को मजबूत करें

राजद ने कांग्रेस को दे दिया जवाब.. सीट के लिए ज्यादा हाय तौबा न मचाये, तेजस्वी को मजबूत करें

PATNA : लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के साथ रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बातचीत दिल्ली में सफल नहीं हो पाई है. अब एमएलसी चुनाव में कांग्रेस और राजद अगल-अलग ताकत आजमाएंगी. इसको लेकर नेताओं के बीच बयानबाजियां तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने ऐलान कर दिया है कि अगर राजद अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो हमारी भी तैयारी है. कांग्रेस भी सभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके अलावा कांग्रेस ने राजद पर कई गंभीर आरोप भी लगा दिए. 


इन सबपर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कांग्रेस को जवाब दिया है. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कांग्रेस का बड़बोलापन ही उसकी दुर्गति का कारण है. अपनी जिद से कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 17 सीट ले लिया और अधिकतर सीटों पर हार गई. इससे महागठबंधन का नुकसान हुआ. उप चुनाव में भी अलग लड़ने चली गई, जिसका फायदा एनडीए को हो गया. राजद नेता ने कहा कि अखाड़े में पहलवान है नहीं और सीट के लिए हाय तौबा किये हुए हैं.


मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने अच्छा फैसला किया है. यह कोई सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं जो सबको बांट दिया जाये. कांग्रेस को जमीनी हकीकत समझनी चाहिए. 24 सीटों पर एनडीए को हराना है तो कांग्रेस को राजद का सहयोग करना चाहिए. तेजस्वी यादव इसके लिए रणनीति बना रहे हैं. कांग्रेस उनका साथ दे उनको मजबूत करे. सीट के लिए हाय तौबा न मचाये.


कांग्रेस को दरकिनार करने के सवाल पर राजद नेता ने कहा कि हम लोग राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को सहयोग करते हैं. कांग्रेस पूरे देश में चुनाव लड़ती है हम कहीं सीट मांगने नहीं जाते. हर राज्य की अलग-अलग परिस्थितियां होती है. बिहार में राजद बड़ी पार्टी है, सबकी वैतरणी पार करती है. झारखंड में मुक्ति मोर्चा पार्टी है, बंगाल में टीएमसी है, यूपी में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी है. कांग्रेस को 2024 की तैयारी करनी चाहिए. कांग्रेस को राज्य ही सहयोग करेगा.



राजद नेता ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को सोच समझकर बोलना चाहिए. केंद्र में हमारी पार्टी ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है. भाजपा ने जब-जब सोनिया गांधी जी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाया है तो लालू जी हमेशा उनके साथ खड़े रहे. सोनिया गांधी, राहुल गांधी की लालू यादव और तेजस्वी की बातचीत होती रहती है. मृत्युंजय तिवारी ने बिहार कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नेता कांग्रेस के नाव पर बैठ कर नाव डुबा देंगे.