RJD की सरकार बनी तो कश्मीर के आतंकी बिहार में पनाह लेंगे, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का विवादास्पद बयान

RJD की सरकार बनी तो कश्मीर के आतंकी बिहार में पनाह लेंगे, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का विवादास्पद बयान

PATNA : बिहार में अगर इस दफे RJD की सरकार बन गयी तो कश्मीर के आतंकी भी बिहार आकर ही पनाह लेंगे. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने ऐसा ही बयान दिया है. नित्यानंद राय के इस बयान के बाद सूबे की सियासत गर्म हो उठी है.


नित्यानंद राय का विवादास्पद बयान
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय कल अपने गृह जिला वैशाली में जेडीयू उम्मीदवार उमेश कुशवाहा का नामांकन कराने गये थे. नामांकन के बाद सभा को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने कहा “बिहार में अगर सरकार आरजेडी की बनेगी तो कश्मीर से जिस आतंकवादी का हम सफाया कर रहे हैं वह आकर बिहार की धरती पर पनाह ले लेगा.”


देश के गृह राज्य मंत्री का ये बयान चौंकाने वाला था. लेकिन नित्यानंद राय यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा “हम ऐसा होने नहीं देंगे क्योंकि प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी ने सीमा हमारे जिम्मे सौंपा है. हम आतंकवादी को आने नहीं देंगे लेकिन आरजेडी का मंसूबा यही रहेगा कि किसी प्रकार का समझौता कर ले. सत्ता की इतनी लोलुपता है.”


2015 में पाकिस्तान, 2020 में कश्मीर
बिहार के लोग 2015 के विधानसभा चुनाव और चुनाव के दौरान बीजेपी के बयानों को भूले नहीं हैं. 2015 के चुनाव में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि अगर बिहार में नीतीश-लालू की जोड़ी चुनाव जीत गयी तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे. इस बयान पर भारी सियासी विवाद मचा था. हालांकि पाकिस्तान का मुद्दा बीजेपी को जीत नहीं दिला पाया था.


सवाल ये उठ रहा है कि क्या बीजेपी 2020 में पाकिस्तान की तरह ही कश्मीर को चुनाव में लेकर आ रही है. नित्यानंद राय केंद्रीय गृह राज्य मंत्री होने के साथ साथ आलाकमान के सबसे पसंदीदा नेता माने जाते हैं.


उधर इस मसले पर जेडीयू ने चुप्पी साध ली है. हमने कई जेडीयू नेताओं से बात की लेकिन उन्होंने नित्यानंद राय का ऐसा बयान सुनने की बात से ही इंकार कर दिया. लेकिन आरजेडी ने कड़ा विरोध जताया है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी नेताओं का मानसिक दिवालियापन हद को पार कर गया है. जनता उन्हें उसी तरह  से सबक सिखायेगी जैसा 2015 में सिखाया था. मृत्युंजय तिवारी ने चुनाव आयोग से नित्यानंद राय  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.