RJD की नई कार्यकारिणी में JDU की कुमकुम राय को मिली जगह, लालू-तेजस्वी को नहीं मालूम महीनों पहले छोड़ चुकी हैं पार्टी

RJD की नई कार्यकारिणी में JDU की कुमकुम राय को मिली जगह, लालू-तेजस्वी को नहीं मालूम महीनों पहले छोड़ चुकी हैं पार्टी

PATNA : गुरुवार को आरजेडी ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया था. लालू यादव की नई टीम में पार्टी के कई नए चेहरों को जगह दी गई थी, लेकिन पदाधिकारियों की लिस्ट बनाने वाले नेताओं ने बड़ी चूक कर दी. आरजेडी को 4 महीने पहले अलविदा कह चुकीं पूर्व सांसद कुमकुम राय को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया गया. आरजेडी की तरफ से कार्यकारिणी की जो लिस्ट जारी की गई उसमें कुमकुम राय को जगह दी गई. 


राज्यसभा की पूर्व सांसद कुमकुम राय लोकसभा चुनाव के समय 19 अगस्त 2019 को आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो चुकी हैं. पार्टी के नेताओं को इसकी जानकारी तक नहीं है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाने के लिए पार्टी के नेताओं ने इस से क्रॉस चेक करना भी जरूरी नहीं समझा.

हद तो यह है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कुमकुम राय को शामिल किए जाने को  पार्टी के नेता चूक मानने को तैयार नहीं है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव कमरे आलम का कहना है कि  कुमकुम राय अभी भी आरजेडी की सदस्य हैं. जबकि कुमकुम राय आरजेडी की लिस्ट में अपना नाम होने के बाद हैरत में है. 

कुमकुम राय ने राजद के दावे को खारिज करते हुए खुद को जदयू के साथ बताया है. उन्होंने कहा कि वे लालू यादव के साथ नहीं बल्कि नीतीश कुमार के साथ हैं. मेरी पूरी आस्था नीतीश कुमार के साथ है. पता नहीं उन्हें कैसे राजद का में पदाधिकारी बना दिया गया है.