RJD के नगर अध्यक्ष के चुनाव में जमकर चले लाठी-डंडे औऱ लात-जूते: महिलाओं और बुजुर्गों तक की जमकर पिटाई

RJD के नगर अध्यक्ष के चुनाव में जमकर चले लाठी-डंडे औऱ लात-जूते: महिलाओं और बुजुर्गों तक की जमकर पिटाई

MUNGER : बिहार में लॉ एंड आर्डर को दुरूस्त करने के दावे कर रहे तेजस्वी यादव की पार्टी के नगर अध्यक्ष के चुनाव में आज जो नजारा दिखा, उसने जंगलराज की याद दिला दी. राजद के नगर अध्यक्ष के चुनाव में जमकर लाठी-डंडे औऱ लात-जूते चले. हद तो कि पार्टी के सांगठनिक चुनाव में भाग लेने आय़ी महिलाओं औऱ बुजुर्गों की भी पिटाई की गयी. 


मुंगेर के जमालपुर में राजद नेताओं की गुंडागर्दी

दरअसल, राजद पूरे बिहार में संगठन का चुनाव करा रही है. मुंगेर जिले के नौ प्रखंडों और दो नगर परिषद पर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. जिले में चार प्रखंडों में अध्यक्ष पद का चुनाव पहले ही काफी हंगामे के बीच कराया गया है. हंगामे के कारण एक प्रखंड में चुनाव को रद्द किया गया है. रविवार को जमालपुर नगर और असरगंज प्रखंड में राजद के नगर औऱ प्रखंड अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराये जा रहे थे. इसके लिए  प्रक्रिया चल रही थी. नगर अध्यक्ष के चुनाव के दौरान ही राजद नेताओं ने अपनी सारी ताकत दिखा दी.  


दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल के जमालपुर नगर अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों ने दावेदारी की थी. इस पद के लिए पूर्व अध्यक्ष मंटू यादव और बमबम यादव ने दावेदारी ठोकी थी. चुनाव के दौरान ही दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए. बैठक में मौजूद लोगों ने बताया कि चुनाव के दौरान बमबम यादव के समर्थन में जब ज्यादा लोग आ गए तो निर्वाचन पदाधिकारी ने उनकी जीत का एलान कर दिया. इसके बाद उत्पात शुरू हो गया. बमबम यादव की जीत की घोषणा के बाद जमालपुर नगर राजद के पूर्व अध्यक्ष मंटू यादव को बर्दाश्त नहीं हुई. मंटू यादव ने पहले से ही अपने आदमियों को तैयार रखा था. नगर अध्यक्ष पद पर अपने प्रतिद्वंदी की जीत के एलान के तत्काल बाद उसने फोन किया और बाहर से गुंडे बुलवाया. मंटू यादव के आदमी लाठी डंडे से लैस होकर चुनाव स्थल पर पहुंचे.


राजद कार्यकर्ताओं ने बताया कि बाहर से आय़े गुंडों ने वहां बैठे लोगों को लाठी-डंडा से पीटना शुरू कर दिया. इससे वहां भगदड़ मच गयी. मंटू यादव के समर्थकों ने राजद की चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने आये महिलाओं और बुजुर्गों तक को नहीं छोड़ा. महिलाओं औऱ बुजुर्गों को भी जमकर पीटा गया. लाठी-डंडे औऱ लात-घूंसों की बौछार देख लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इसी दौरान वहां मौजूद राजद कार्यकर्ताओं ने इस घटना का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया.


घटना को लेकर नव निर्वाचित जमालपुर नगर अध्यक्ष बम बम यादव ने बताया की शांतिपूर्ण चुनाव में जब वे विजय हो गए तो मंटू यादव  ने बाहरी गुंडों को मंगवाया. उन्हीं गुंडों ने बमबम यादव और उनके समर्थकों पर लाठी डंडे और लात-घूंसों से हमला करवाया. वहीं, मुंगेर राजद जिलाध्यक्ष देवकी नंदन ने बताया की जिले में हो रहे प्रखंड अध्यक्ष चुनाव के दौरान कई जगहों पर झड़प की सूचना मिली है लेकिन जमालपुर में जिस ढंग से मारपीट हुई है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. इसकी जानकारी पार्टी के उच्च अधिकारियों को दी गयी है. मामले की जांच होगी और जो दोषी पाए जायेगें उसे हमेशा के लिए पार्टी से निकाल दिया जायेगा. उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है. इस मामले में नवनिर्वाचित जमालपुर नगर अध्यक्ष बमबम यादव ने बताया कि शांतिपूर्ण चले रहे चुनाव प्रक्रिया में जब वो विजयी घोषित हो गए तो विरोधी प्रत्याशी मंटू यादव के द्वारा चुनाव रद्द करवाने की मंशा से बाहर से गुंडों को बुलवा कर उनके समर्थकों पर लाठी-डंडे से हमला करवाया गया.