RJD के दुराचारी MLC पर दर्ज हुआ FIR: पुलिस ने प्रारंभिक जांच में रामबली सिंह चंद्रवंशी पर लगा आरोप सही पाया

RJD के दुराचारी MLC पर दर्ज हुआ FIR: पुलिस ने प्रारंभिक जांच में रामबली सिंह चंद्रवंशी पर लगा आरोप सही पाया

PATNA: एक युवक के साथ यौनाचार की कोशिश और विरोध करने पर पिटाई करने के आरोपी विधान पार्षद रामबली सिंह चंद्रवंशी मुसीबत में फंसते जा रहे हैं. राजद के इस विधान पार्षद के खिलाफ पीड़ित युवक ने थाने में आवेदन दिया था. पुलिस ने दो दिनों की जांच पड़ताल के बाद मामले को प्रारंभिक तौर पर सही पाया औऱ आज पटना के सचिवालय थाने में IPC की धारा 377, 511 समेत अन्य के तहत रामबली सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है।


पटना के SSP डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने विधान पार्षद रामबली सिंह चंद्रवंशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है. SSP ने कहा कि पीड़ित युवक ने जो आरोप लगाये हैं वे गंभीर हैं. पुलिस ने पीड़ित युवक का बयान दर्ज कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि एमएलसी के आवास के नीचे के कमरे में वह अपने दो साथियों के साथ ठहरा था. रामबली सिंह चंद्रवंशी ने उसके साथ जब यौनाचार करने की कोशिश की और मना करने पर मारपीट की तो उसने दोनों साथियों के साथ वहां से भाग कर अपनी जान बचाई थी. एसएसपी ने कहा कि पुलिस उसके दोनों साथियों का भी बयान दर्ज करेगी. उसके बाद पूछताछ के लिए एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी को नोटिस भेजा जायेगा. पुलिस साक्ष्यों के आधार पर एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


हम आपको बता दें कि अरवल के एक युवक ने विधान पार्षद रामबली सिंह चंद्रवंशी पर बेहद गंभीर आरोप लगाये हैं. पीड़ित युवक ने पटना के सचिवालय थाने में लिखित शिकायत देकर एमएलसी पर यौनाचार का आरोप लगाया है. पुलिस को दिए गए आवेदन में पीड़ित युवक ने कहा है कि ये वाकया 4 फरवरी की रात का है. अरवल का युवक अपने दो साथियों के साथ सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एमएलसी आवास पर आया था. रात हुई तो रामबली सिंह चंद्रवंशी ने तीनों को अपने आवास पर ही रूक जाने को कहा और तीनों को खाना खिलाया।


खाने के बाद एमएलसी ने उसके दो साथियों को आवास के नीचे के कमरे में सोने को कहा जबकि पीडित युवक को अपने कमरे में सोने के लिए साथ ले गए. पीडित युवक के मुताबिक रात के लगभग 11 बजे एमएलसी ने उसके साथ यौनाचार की नियत से अश्लील हरकत शुरू कर दिया. युवक ने इसका विरोध किया तो रामबली सिंह चंद्रवंशी ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. युवक किसी तरह जान बचाकर भागा. उसने अपने दोनों साथियों को ये वाकया बताया और फिर तीनों वहां से भाग निकले. युवक ने कहा कि भागते समय उसका नीले रंग का स्वेटर एमएलसी आवास में ही छूट गया था।


हम आपको बता दें कि रामबली सिंह चंद्रवंशी पटना के बीएन कालेज के प्रोफेसर हैं. वे राजद से एमएलसी भी हैं. एमएलसी चुनाव से पहले भी उन पर दुराचार का आरोप लगा था. उनके खिलाफ पीरबहोर थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ था लेकिन कुछ महीनों की जांच के बाद उन्हें क्लीनचिट दे दी गयी थी।