आरजेडी के डॉ. धर्मेन्द्र कुमार चंद्रवंशी जेडीयू में हुए शामिल, कुम्हरार विधानसभा सीट से राजद के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव

आरजेडी के डॉ. धर्मेन्द्र कुमार चंद्रवंशी जेडीयू में हुए शामिल, कुम्हरार विधानसभा सीट से राजद के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव

PATNA: बिहार विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने के बाद अब दलों में तोड़फोड़ शुरू हो गयी है। RJD के कुम्हरार प्रत्याशी डॉ.धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी JDU में शामिल हो गये हैं। अपने हजारों समर्थकों के साथ उन्होंने जेडीयू का दामन थाम लिया है।


 राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में उन्हें जेडीयू की सदस्यता दिलायी। इस मौके पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, चंदेश्वर चंद्रवंशी, श्रवण कुमार समेत जेडीयू के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। 


RJD नेता डॉ.धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी पेशे से दंत चिकित्सक हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में वे RJD के कुम्हरार प्रत्याशी थे लेकिन बीजेपी के अरुण कुमार सिन्हा को जीत मिली थी। बीजेपी को कुम्हरार विधानसभा में 81,400 वोट मिले थे। जबकि राजद के धर्मेंद्र कुमार को 54,937 वोट मिले थे। भाजपा को 54 फीसद और राजद को 36.44 फीसद वोट मिले थे।  


कुम्हरार विधानसभा सीट से कुल 24 प्रत्याशी विधानसभा चुनाव मैदान में खड़े थे। भाजपा उम्मीदवार अरुण कुमार सिन्हा लगातार तीसरी बार जीत दर्ज किए थे। वे सबसे पहले 2005 फिर 2010 और 2015 में कुम्हरार से विधायक चुने जा चुके थे। पिछले चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के अकुल हैदर को 37275 वोटों से हराया था। राजद ने 2020 में डॉ.धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी को कुम्हरार विधानसभा से टिकट दिया था। 


जेडीयू में शामिल होने के बाद डॉ. धर्मेंद्र चंद्रवंशी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अति पिछड़ों को सम्मान देने का काम किया है। न्याय के साथ विकास का माहौल स्थापित किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास कार्य हो रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की है। 


इस मौके पर मौजूद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा, जहानाबाद सांसद चन्देश्वर चंद्रवंशी सहित कई जेडीयू नेताओं ने डॉ. धर्मेन्द्र कुमार चंद्रवंशी को बधाई दी।