'ऋतु' ने किया गेंदबाजों पर 'राज', जड़ दिए एक ही ओवर में सात छक्के

 'ऋतु' ने किया गेंदबाजों पर 'राज', जड़ दिए एक ही ओवर में सात छक्के

DESK : युवा भारतीय ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने आज एक बड़ा कारनामा किया है। इस बल्लेबाज ने एक ही ओवर में सात छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। गायकवाड ने यह कारनामा पारी के 49वें ओवर में किया है। 


दरअसल, युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने सोमवार को एक नया इतिहास रच दिया है। इन्होनें विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ एक ओवर में सात छक्के जमा दिए। इसके साथ ही यह  लिमिटेड ओवर क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के बल्लेबाज बन गए हैं।गायकवाड ने यह कारनामा महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर किया।


बता दें कि,  ऋतुराज गायकवाड जब ये कारनामा कर रहे थे तब गेंदबाजी उत्तर प्रदेश टीम के शिवा सिंह कर रहे थे।  इनके द्वारा इस ओवर में एक नो बॉल फेंकी गई, इस गेंद पर ऋतुराज ने छक्का जड़ दिया,जिसके बाद यह कारनामा हुआ। गायकवाड ने इस ओवर सभी सात गेंद पर छक्के जमा दिए। ओवर में कुल 43 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 159 गेंदों पर 220 रन बनाए। इस पारी में गायकवाड ने 10 चौके और 16 छक्के जमाए।


मालूम हो कि, गायकवाड अपने शुरूआती दिनों से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। इस दौरान इनका सामना एक से एक बड़े गेंदबाज से हुआ है और ऋतू ने इनलोगों के भी छक्के छुड़ाएं हैं। आज के मैच में भी यूपी के तरफ से खेल रहे चार गेंदबाज आईपीएल टीम में खेल चुके हैं। यह लिस्ट ए क्रिकेट में यह अब तक का दूसरा मौका है जब एक ओवर में 43 रन बने हैं।