लालू जिस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती उसके स्टाफ क्वार्टर पर RJD ने कर लिया कब्जा, रिम्स में खुल गया राजद का दफ्तर

लालू जिस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती उसके स्टाफ क्वार्टर पर RJD ने कर लिया कब्जा, रिम्स में खुल गया राजद का दफ्तर

RANCHI : चारा घोटाला में सजायाफ्ता होने के बाद रिम्स में इलाज के लिए भर्ती लालू प्रसाद यादव एक नये विवाद में फंस गये हैं. आरोप ये लग रहा है कि लालू जिस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं उसके एक स्टाफ क्वार्टर पर उनकी पार्टी ने कब्जा कर लिया है. रिम्स के इस क्वार्टर में बकायदा आरजेडी का दफ्तर खोल दिया गया है. झारखंड की विपक्षी पार्टियां इसे लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर हमलावर हो गयी हैं.


रिम्स के क्वार्टर पर आरजेडी का कब्जा
खबर ये आ रही है कि रिम्स परिसर में स्थित एक स्टाफ क्वार्टर पर आरजेडी ने अवैध कब्जा कर लिया है. रिम्स के इस सरकारी क्वार्टर में झारखंड प्रदेश युवा राजद का दफ्तर खोल दिया गया है. सरकारी अस्पताल के सरकारी क्वार्टर में कब्जा कर युवा राजद के नेता वहां लगातार सियासी कार्यक्रम भी आयोजित कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में इस सरकारी क्वार्टर में एक दर्जन से ज्याजा राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके हैं.


बीजेपी ने कई तस्वीरें जारी की हैं जिसमें रिम्स के सरकारी क्वार्टर में युवा राजद के नेता सियासी कार्यक्रम करते दिख रहे हैं. एक पखवाड़े पहले रिम्स के इस क्वार्टर में राजद युवा मोर्चा ने अपने नये सदस्यों के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया था. युवा राजद का ये कार्यक्रम घंटों चलता रहा था. क्वार्टर के भीतर टेंट पंडाल लगाकर भोज का भी आयोजन किया गया था.


लालू के सिर नया बखेड़ा
रिम्स के सरकारी क्वार्टर पर आरजेडी के कब्जे के बाद एक बार फिर रिम्स प्रबंधन और लालू प्रसाद पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि लालू प्रसाद राजकीय अतिथि हैं. जेल में होने के बावजूद उन्हें राजकीय अतिथि के माफिक सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. लालू प्रसाद यादव को निदेशक का बंगला तक दे दिया गया. कोरोना से बचाव के नाम पर लालू को बंगले में रखने के बाद अब राजद प्रदेश कार्यालय बनाने के लिए क्वार्टर किसने अलॉट किया है.


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच करायी जानी चाहिए कि कहीं रिम्स प्रबंधन ने लालू प्रसाद के दबाव में आकर यह क्वार्टर राजद नेताओं के जिम्मे तो नहीं किया है.  या फिर अगर आरजेडी ने अवैध रूप से सरकारी क्वार्टर पर कब्जा कर लिया है तो रिम्स प्रबंधन ने कार्रवाई क्यों नहीं की. रिम्स के सरकारी क्वार्टर में युवा राजद के प्रदेश कार्यालय का संचालन किसकी मंजूरी से किया जा रहा है.