RIMS में भर्ती लालू यादव सोते समय भी चेहरे पर कपड़ा रख रहे हैं, 10 दिनों से कमरे से बाहर नहीं निकले, बेचैनी से शुगर बढ़ा

RIMS में भर्ती लालू यादव सोते समय भी चेहरे पर कपड़ा रख रहे हैं, 10 दिनों से कमरे से बाहर नहीं निकले, बेचैनी से शुगर बढ़ा

RANCHI : कोरोना वायरस से खौफजदा लालू प्रसाद यादव दिन की कौन कहे रात में सोते समय भी मुंह को कपड़े से ढ़क कर सो रहे हैं. जब जागे होते हैं तो मुंह हमेशा मास्क से ढका होता है. लालू यादव 10 दिनों से कमरे से बाहर नहीं निकले हैं. बेचैनी का आलम ये है कि सुगर बढ़ गया है.


रिम्स में भर्ती लालू यादव का हाल जानिये
लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. वे पिछले 10 दिनों से अपने कमरे से बाहर नहीं निकले हैं. कमरे में डॉक्टर और नर्स के अलावा सिर्फ एक सेवक को जाने की इजाजत है जो लालू प्रसाद यादव की सेवा के लिए रह रहा है. इसके अलावा किसी को भी लालू प्रसाद यादव के कमरे में आने-जाने की इजाजत नहीं है. लालू ने खुद ये रोक लगा रखी है.


वैसे ज्यादा दिनों की बात नहीं है जब रिम्स के पेइंग वार्ड के बरामदे पर लालू प्रसाद यादव का दरबार सजता था. दरबार सजने की बात तो दूर लालू के वार्ड के सामने किसी के बैठने और आने जाने पर भी रोक लग चुकी है. लालू प्रसाद यादव खुद अपने कमरे के बाहर गलियारे में टहला करते थे. अब टहलने पर रोक लगा दी गयी है.


लालू के चेहरे पर हर वक्त मास्क, सोते वक्त भी चेहरे पर कपड़ा
अस्पताल के एक कर्मचारी ने बताया कि लालू प्रसाद यादव कमरे में कैद रहने के बाद भी चेहरे पर हमेशा मास्क लगाये रख रहे हैं. अस्पताल प्रशासन से उन्होंने मास्क मांगा था, जिसके बाद उन्हें मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है. कमरे में मौजूद रहने वाला उनका सेवक भी मास्क लगाये रख रहा है. कोरोना का डर इस कदर समाया है कि सोने के समय भी लालू यादव चेहरे को कपड़े से ढक कर सो रहे हैं.


क्यों परेशान हैं लालू
रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू यादव की सेवा कर रहे व्यक्ति ने मीडिया को बताया कि पेइंग वार्ड के पास ही कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिए आइसोलेश वार्ड बनाया गया है. जिस बिल्डिंग के पहले तल्ले पर लालू यादव रह रहे हैं उसके उपर ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इससे लालू प्रसाद यादव ज्यादा परेशान हो गये हैं. लालू यादव पहले से ही 14 तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं. लिहाजा वे ज्यादा ही सतर्कता बरत रहे हैं.


बेचैनी से बढ़ा सुगर
उधर डॉक्टरों ने बताया है कि लालू प्रसाद यादव का सुगर बढ गया है. लालू का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू की सेहत में ज्यादा उतार चढ़ाव तो नहीं हुआ है लेकिन कमरे में बंद रहने के कारण बेचैनी जरूर बढ गयी है. इससे उनका सुगर लेवल बढ गया है. डॉक्टरों ने उन्हे दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी है. हालांकि लालू प्रसाद यादव का ब्ल़ड प्रेशऱ ठीक है.