रिजल्ट के बाद मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों ने मचाया बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा, जीत के बाद हार की घोषणा से हुए आक्रोशित

रिजल्ट के बाद मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों ने मचाया बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा, जीत के बाद हार की घोषणा से हुए आक्रोशित

BEGUSARAI: बेगूसराय में पंचायत चुनाव के मतगणना के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया। जीत की घोषणा के घंटों बाद प्रत्याशी को असफल घोषित कर दिया गया। जब इसकी जानकारी समर्थकों को हुई वे हंगामा करने लगे। मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों ने इस दौरान जमकर बवाल मचाया। लोगों के हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इस दौरान लाठीचार्ज कर दिया। जिससे अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर लोगों को पीटा। वही रिजल्ट को लेकर मुखिया प्रत्याशी और उनके समर्थकों  के बीच खासा आक्रोशत देखने को मिल रहा है। मुखिया प्रत्याशी रेणू देवी के समर्थक इस मामले में बीडीओ की मिलीभगत की बात कह रहे हैं। 


बेगूसराय के जीडी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर आज डंडारी प्रखंड के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हुआ। इस दौरान डंडारी प्रखंड के दक्षिणी कटरमाला पंचायत से रंजू  देवी के जीत की घोषणा कर दी गई। जिसे लेकर उनके समर्थकों में खासा उत्साह का माहौल था तो वही संजू देवी और उनके समर्थकों के चेहरे पर मायूसी छायी हुई थी। हार का देखने के बाद संजू देवी अपने समर्थकों के साथ घर चली गयी। जबकि रंजू देवी अपने जीत का सर्टिफिकेट लेने का इंतजार कर रही थी। 


उनके समर्थक चाय-नाश्ता करने चले गये। नाश्ता करने के बाद जब समर्थक सर्टिफिकेट लेने के लिए बैठी रंजू के पास पहुंचे तभी करीब डेढ़ घंटे बाद फिर से प्रत्याशी की जीत की घोषणा कर दी गयी। लेकिन जैसे ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा हुई तो रंजू देवी और उनके समर्थकों के चेहरे पर अचानक मायूसी छा गयी। कुछ देर पहले ही रंजू देवी के समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया था वह जीत का सर्टिफिकेट लेने के लिए बैठी थी तभी यह घोषणा कर दिया गया है कि संजू देवी जीत गयी हैं। 


इसकी घोषणा होते ही रंजू देवी के समर्थक आगबबूला हो गये और इस दौरान हंगामा करने लगे। लोगों के हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और लोगों को खदेड़ खदेड़ कर पीटा। लाठीचार्ज की इस घटना से कई लोगों को गंभीर चोटें आई है। लाठीचार्ज होने के बाद लोगों का हंगामा और बढ़ गया।


 इस दौरान रंजू देवी और उनके समर्थक जीडी कॉलेज के गेट पर धरना पर बैठ गये और काउंटिंग में धांधली का आरोप लगाने लगे। रंजू देवी के समर्थकों ने इस मामले में बीडीओ की मिलीभगत का आरोप लगाया है। समर्थकों का कहना था कि यह जनता की हार है। लोकतंत्र की हत्या है। हमलोग वोट देकर रंजू देवी को विजय बनाए। रंजू देवी को गैर संवैधानिक तरीके से बीडीओ ने जबरन हराने का काम किया है। हम चुप नहीं बैठेंगे। अब हम फिर से चुनाव कराने से मांग करेंगे।