राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा एस के मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, छात्रों को मिलेगा लाभ

राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा एस के मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, छात्रों को मिलेगा लाभ

SAMASTIPUR : बिहार के छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़े इसको लेकर एस के मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट लगातार प्रयासरत है। संस्थान की कोशिश है कि कम खर्च पर छात्र-छात्राओं को उच्च स्तर की शिक्षा अपने जिले में ही मिल सके। इसको लेकर एस के मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, पटना द्वारा संचालित बिहार के छह संस्थानों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अच्छा रैंक हासिल करने वाले छात्रों को संस्थान में मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी।


समस्तीपुर के सिंघिया खुर्द स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ आईटी एंड मैनेजमेंट संस्थान में सोमवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए संस्थान के अध्यक्ष एस के मंडल ने बताया कि बिहार में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर विकल्प देने के उद्देश्य से फिलहाल छह संस्थान स्थापित किए गए हैं।उन्होंने बताया कि संस्थान की यह सोच है कि जिस तरह बेहतर शिक्षा के लिए बिहार के छात्रों को दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ता है उसपर रोक लग सके और किफायती फीस पर उन्हें अपने राज्य में ही पढ़ाई की सुविधा मिले।


उन्होंने कहा यह भी बताया कि एस के मंडल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट राष्ट्रीय स्तर पर एक परीक्षा आयोजित करने जा रहा है जिसमें उतीर्ण मेधावी छात्रों को रैंक के अनुसार मुफ्त शिक्षा के साथ ही किफायती फीस पर नामांकन की व्यवस्था की जाएगी।