राष्ट्रपति पद की दावेदारी पर नीतीश बोले...पहले ये समझिये कि मेरी दिलचस्पी किस चीज में है, जिसमें दिलचस्पी होगी वही काम न करेंगे

राष्ट्रपति पद की दावेदारी पर नीतीश बोले...पहले ये समझिये कि मेरी दिलचस्पी किस चीज में है, जिसमें दिलचस्पी होगी वही काम न करेंगे

JAMUI: पूरे देश में चर्चा हो रही है कि प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को राष्ट्रपति के अगले चुनाव में विपक्ष की ओऱ से उम्मीदवार बनने का ऑफर दिया है. प्रशांत किशोर चार दिन पहले दिल्ली में नीतीश कुमार से बंद कमरे में मिले थे. इसके बाद ही ये खबर आयी थी. नीतीश कुमार ने आज इन चर्चाओं पर जवाब दिया. मीडियाकर्मियों को कहा-पहले ये तो जान लीजिये कि मेरी दिलचस्पी क्या है. जिस चीज में मेरी दिलचस्पी होगी वही काम न करेंगे।


राष्ट्रपति बनने में दिलचस्पी नहीं

नीतीश कुमार आज समाज सुधार यात्रा करने जमुई में थे. वहीं मीडियाकर्मियों से बात की. पत्रकारों ने सवाल पूछा कि चर्चा हो रही है कि आपको राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है. नीतीश ने जवाब दिया“ कहां कोई मुझे राष्ट्रपति बना रहा है, ये सब ऐसे ही चलता रहता है. इसमें कोई बात नहीं. हमको तो घोर आश्चर्य है. कल ही लोग हमसे पूछ रहा था, हमको तो घोऱ आश्चर्य हुआ. ऐसी बातों से हम लोगों को कोई लेना-देना नहीं है, कोई मतलब नहीं है. कोई जानकारी नहीं है. हम तो पूरा आश्चर्य में है. हमसे किसी ने कोई बात नहीं की है, कोई चर्चा नहीं की है. ऐसी कोई बात नहीं है.”


हमारे मन में कोई इच्छा नहीं

पत्रकारों ने नीतीश से सवाल पूछा कि क्या वे दिल्ली जाना चाहेंगे. नीतीश ने कहा ‘मेरी इन चीजों में कोई दिलचस्पी नहीं है. हम अपना काम कर रहे हैं. हमारा किस चीज में दिलचस्पी है ये तो जान लीजिये. हमारा दिलचस्पी समाज सुधार का है, विकास का है. हमारी दिलचस्पी राष्ट्रपति बनने में कतई नहीं है. हमारी कोई आकांक्षा औऱ इच्छा राष्ट्रपति बनने की नहीं है.


बता दें कि चार दिन पहले नीतीश कुमार जब दिल्ली में थे तो चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर उनसे मिले थे. प्रशांत किशोर दो दफे नीतीश कुमार के नजदीकी रह चुके हैं. नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बनाया था. लेकिन पिछली दफे प्रशांत किशोर को बड़े बे-आबरू करके जेडीयू से हटाया गया था. लेकिन एक बार फिर प्रशांत किशोर नीतीश के नजदीक आ रहे हैं. सिसायी गलियारे में ये चर्चा हो रही है कि प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को ये ऑफर दिया है कि वे राष्ट्रपति के अगले चुनाव में विपक्षी पार्टियों की ओर से उम्मीदवार बन जायें. चर्चा ये है कि प्रशांत किशोर ने इस मसले पर ममता बनर्जी से लेकर शरद पवार जैसे नेताओं से बात की है औऱ वे नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर सहमत हैं. लेकिन नीतीश ने ऐसी चर्चाओं को आज खारिज कर दिया.