रांची में इस दिन से लगने जा रहा है नाईट मार्केट, जानें नगर निगम की शर्तें

रांची में इस दिन से लगने जा रहा है नाईट मार्केट, जानें नगर निगम की शर्तें

RANCHI: झारखंड की राजधानी रांची में नाईट मार्केट की शुरुआत होने जा रही है. यह मार्केट शहर के मोरहाबादी मैदान में 15 अप्रैल से लगेगी. जो मैदान के उत्तरी छोर पर होटल पार्क प्राइम के समीप लगेगा. 


नाइट मार्केट के शुभारंभ को लेकर नगर निगम ने पूरी तैयारी कर ली है. मैदान के खाली जमीन पर पेवर ब्लॉक लगा दिया गया है. साथ ही बैठने के लिए बेंच-डेस्क और शेड का निर्माण कराया गया है. मार्केट में रात में अंधेरा न हो, इसके लिए स्टैंड लाइट और गार्डेन लाइट लगा दिये गये हैं.


वही इस नाइट मार्केट में दुकान के आवंटन के लिए नगर निगम द्वारा कई शर्त रखी गयी है. यहां दुकान लगाने के लिए दुकानदार को प्रतिमाह पांच हजार रुपये निगम को देने होंगे. दुकानें शाम छह बजे से रात 11 बजे तक लगेंगी. इसके बाद दुकानों को सामान पैक कर अपने साथ ले जाना होगा. सभी दुकानदारों को ड्रेस कोड का पालन करना होगा. उन्हें यहां किसी प्रकार की प्रतिबंधित सामग्री की बिक्री नहीं करनी होगी.


बता दें नाइट मार्केट में गंदगी ना हो इसलिए नगर निगम की डेडीकेटेड टीम को यहां प्रतिनियुक्त किया जायेगा. यह टीम प्रतिदिन शाम छह से लेकर रात 11 बजे तक यहां तैनात रहेंगी. रात 11 बजे जब दुकानें बंद होगी, तब निगम की टीम उस जगह को पूरी तरह से चकाचक कर देगी.