रांची के फ्लैट में रह रहे हैं चीन के 3 नागरिक, सीमा पर झड़प के बाद लोगों को हुआ संदेह, भारी हंगामा

रांची के फ्लैट में रह रहे हैं चीन के 3 नागरिक, सीमा पर झड़प के बाद लोगों को हुआ संदेह, भारी हंगामा

RANCHI: लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. रांची में आज स्थानीय लोगों ने एक अपार्टमेंट को घेर कर भारी हंगामा किया. इस अपार्टमेंट के फ्लैट में तीन चीनी नागरिक रह रहे हैं. इसकी खबर मिलते ही स्थानीय लोगों ने भारी हंगामा खड़ा कर दिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. स्थानीय लोग शक जता रहे हैं कि चीन के नागरिक जासूसी नें संलिप्त हो सकते हैं.

चीनी नागरिकों के ठिकाने को लेकर वायरल हुआ मैसेज

मामला रांची के कांके रोड का है. कल शाम इलाके में एक मैसेज वायरल हुआ जिसमें ये कहा गया था कि कांके रोड के एक अपार्टमेंट में चीन के तीन लोग रह रहे हैं. वे हिन्दी-अंग्रेजी नहीं बोल सकते. वायरल मैसेज में ये आशंका जतायी गयी थी कि चीन के नागरिक जासूसी करने के लिए रांची में रह रहे हैं. इस मैसेज के वायरल होने के बाद लोग सकते में आ गये. 

रांची के कांके रोड के जिस अपार्टमेंट में चीन के लोग रह रहे हैं, उसका नाम ब्लेसिंगटन हाइट्स है. तीनों चीनी नागरिक फ्लैट नंबर 7-ए और 2-सी में रहते हैं. इन दोनों फ्लैट को एक मोबाइल कंपनी के गेस्ट हाउस के नाम पर किराये पर लिया गया है. चीनी नागरिकों के रहने की खबर मिलते ही सबसे पहले अपार्टमेंट के दूसरे लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. अपार्टमेंट के निवासियों ने फ्लैट मालिक से संपर्क साधा और चीनी नागरिकों को तत्काल निकालने को कहा. लेकिन फ्लैट मालिक इसके लिए तैयार नहीं हुआ. इसके बाद लोगों का आक्रोश और बढ गया. मामले की जानकारी पुलिस को मिली. तब सदर डीएसपी दीपक पांडेय और गोंदा थाना के थानेदार वहां पहुंचे.

पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में ये मालूम हुआ है कि ये तीनों चीनी नागरिक एक मोबाइल कंपनी के लिए काम करते हैं. उन लोगों ने बताया है कि वे करीब तीन साल से रांची में रह रहे हैं. उसी मोबाइल कंपनी ने फ्लैट किराये पर लेकर गेस्ट हाउस बनाया है जिसमें वे रह रहे हैं. पुलिस ने उनके वीजा को भी चेक किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चीनी नागरिकों का वीजा क्रमश: 2023, 2025 और2030 तक वैध है. पुलिस ने बताया कि लोगों की शिकायत को देखते हुए पूरी छानबीन की जा रही है.