17 विदेशी तब्लीगी जमातियों को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने भेजा जेल

17 विदेशी तब्लीगी जमातियों को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने भेजा जेल

RANCHI: 17 विदेशी तब्लीगी जमातियों को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने जेल भेजने का आदेश दे दिया है. सभी पर वीजा उल्लंघन का आरोप है. सिविल कोर्ट में इसको लेकर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

हिंदपीढ़ी से पकड़ा गया था सभी

सभी विदेशी तब्लीगी जमाती टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धर्म प्रचार कर रहे थे. लॉकडाउन के दौरान सभी हिंदपीढी एरिया में एक मस्जिद में छिपे हुए थे. इस दौरान ही पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया था. इसमें तब्लीगी जमात में शामिल हुए मलेशिया की युवती भी थी जो कोरोना पॉजिटिव निकली थी. इस युवती के कारण ही हिंदपीढ़ी में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले है. एक की मौत भी हो चुकी है. 

इन जगहों से पकड़े गए 42 विदेशी मौलाना

बता दें कि 30 मार्च को पुलिस ने मस्जिद में छिपे 24 विदेशी मौलवियों को पकड़ा था. यह सभी लॉकडाउन में एक रांची के हिंदपीढ़ी मस्जिद में छिपे हुए थे. पुलिस अधिकारी के अनुसार से सभी कथित धर्म प्रचारक हिंदीपीढ़ी में ग्वाल टोली के समीप स्थित बड़ी मस्जिद में किसी जमात में शामिल होने आए थे. इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को मिली थी. इससे पहले 19 मार्च को भी पुलिस ने तमाड़ के एक मस्जिद से 7 विदेशी मौलवियों को गिरफ्तार किया था. 28 मार्च को भी जमशेदपुर के कदमा पुलिस ने 11 कई चीनी समेत विदेशी मौलवियों को हिरासत में लिया था.