रांची के मिलन समारोह में बोले तेजस्वी..झारखंड में हमें कमजोर ना समझें

रांची के मिलन समारोह में बोले तेजस्वी..झारखंड में हमें कमजोर ना समझें

RANCHI: राजधानी के हरमू स्थित कार्निवाल मैदान में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरजेडी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित किया। अपने कार्यकर्ताओं से तेजस्वी ने कहा कि वो चाहते थे कि झारखंड में महीने में एक दिन जरूर पार्टी की मजबूती के लिए कार्यक्रम हो लेकिन बीजेपी पूरे देश में जिस तरह से राजनीति कर रही थी उस वजह से वो झारखंड नहीं आ पाए। झारखंड और महाराष्ट्र में बीजेपी खेला करने का काम कर रही थी, महाराष्ट्र में तो बीजेपी को कामयाबी मिली लेकिन झारखंड में वो ऐसा कर नहीं सकी। हम लोग बिहार में बीजेपी को सरकार से हटाने का खेला कर रहे थे इसलिए झारखंड नहीं आ सके। 


तेजस्वी ने आगे कहा कि बिहार और झारखंड में समान विचारधारा की समाजवादी सरकार है। बीजेपी ने सबसे ज्यादा समय तक झारखंड में राज किया लेकिन उन्होने झारखंड को कुछ भी विशेष नहीं दिया। झारखंड में चुनाव हारने के बाद केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। झारखंड में आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान करने और फंसाने का काम केंद्र सरकार कर रही है, बिहार में भी हमारे यहां छापे मारकर परेशान किया। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है जब पिछड़ों के लिए आरक्षण लेकर आती है तो राज्यपाल उसे पास नहीं करते, बीजेपी वाले पिछड़ा विरोधी है।


तेजस्वी ने आरजेडी कार्यकर्ताओं से कहा कि शुक्रवार को उनकी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात हुई है, मैने मुख्यमंत्री से कहा है कि प्रदेश में आरजेडी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए। कार्यकर्ताओं और नेताओं की उस मांग पर जिसमें राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की बात कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी के सामने कही थी, उस बात पर तेजस्वी ने कहा कि आप संगठन और पार्टी के विस्तार पर जमीनी तौर पर काम करिये सीट हम दिला देंगे। तेजस्वी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होने हेमंत सोरेन से बिहार के तर्ज पर कास्ट बेस्ट सर्वे कराने की मांग की है, जिसपर सीएम ने विचार करने की बात कही है।


आरजेडी के मिलन समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि उनको पूरा विश्वास है कि रोजगार को लेकर मुख्यमंत्री जरूर काम करेंगे। 1932 खातियान मामले पर आरजेडी के स्टेंड को लेकर पूछे गए सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों का स्टैंड यही है कि कैबिनेट में हमलोगों के मंत्री थे ही, हम लोग कैबिनेट के फैसले के साथ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बाहरी वाले बयान पर तेजस्वी ने कहा कि मुझे लगता है कि मीडिया ने इसे तोड़ मरोड़कर पेश किया। उन्होने आगे कहा कि झारखंड में संगठन और पार्टी को मजबूत करने पर उनका ध्यान है अभी 2024 में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे ये अभी तय नहीं हुआ है।