राज्यसभा के लिए निर्वाचित एडी सिंह पहुंचे RIMS, लालू यादव से की मुलाकात

राज्यसभा के लिए निर्वाचित एडी सिंह पहुंचे RIMS, लालू यादव से की मुलाकात

RANCHI : राष्ट्रीय जनता दल से राज्य सभा के निर्वाचित अमरेंद्र धारी सिंह ने रांची पहुंचकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की है। अमरेंद्र धारी सिंह रिम्स पहुंचे हैं और उन्होंने लालू यादव से मुलाकात की है। उनके साथ आरजेडी नेता फैसल अली भी मौजूद रहे।


बता दें कि आरजेडी ने अमरेंद्र धारी सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका दिया था। उनका आरजेडी से कोई नाता नहीं है, साथ ही वह सवर्ण (भूमिहार) जाति से आते हैं। मगर इसके बावजूद भी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने उन्हें राज्यसभा भेजा है। लालू प्रसाद के इस फैसले ने सबको चौंका दिया था क्योंकि उनके बारे में कहा जाता है कि वह बैकवर्ड की राजनीति करते हैं।बिहार में यादव और भूमिहार जाति का एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी माने जाते रहे हैं। ऐसे में लालू प्रसाद के इस फैसले से सब चकित रह गये थे। अमरेंद्र धारी सिंह बड़े कारोबारी हैं. मूलतः वह ग्रामीण पटना के दुल्हन बाजार के एनखां गांव के रहने वाले हैं।


अमरेंद्रधारी ने जो हलफनामा दाखिल किया, उसके मुताबिक इनकी चल संपत्ति 188.56 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 209.16 करोड़ रुपये है। उन्होंने अन्य संपत्ति 49.60 करोड़ रुपये की बताई है. देश के अलग-अलग 62 बैंकों में उनके पास 107 करोड़ 58 लाख रुपये जमा हैं। इन्होंने विभिन्न कंपनियों में कुल 14.48 करोड़ रुपये निवेश किए हैं। इनके सभी तरह के भूखंडों की कीमत 49.60 करोड़ रुपये बताई गई है, जिसमें कृषि भूमि 10.60 करोड़ रुपये और व्यावसायिक भूमि 3.10 करोड़ रुपये की बताई गई है। इसके अलावा सिंह ने अपने आवासीय भवन की कीमत 17.50 करोड़ रुपये घोषित की है।एडी सिंह किरोड़ीमल कॉलेज से 1980 में बीए ऑनर्स किया है. सिंह के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। राजस्थान के अलवर जिले के कई गांवों और दिल्ली की विभिन्न कॉलोनियों में इनके पास 50 एकड़ से ज्यादा जमीन है। सिर्फ अलवर जिले में ही इनकी 32 एकड़ से अधिक जमीन है।