‘शहजादे में नवाबों के खिलाफ बोलने की ताकत नहीं’ राजपूतों पर टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को घेरा

‘शहजादे में नवाबों के खिलाफ बोलने की ताकत नहीं’ राजपूतों पर टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को घेरा

DESK: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजपूत समाज पर टिप्पणी कर राजनीति को गर्म कर दिया है। राहुल गांधी के बयान पर सियासत शुरू हो गई है। कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजपूतों पर टिप्पणी करने के लिए राहुल गांधी को घेरा है। पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस के शहजादे ने क्षत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महान व्यक्ति का अपमान किया है।


चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई को भी तुष्टिकरण के नजरिए से लिखवाया है। कांग्रेस के शहजादे ने क्षत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महान व्यक्ति का अपमान किया है और राजाओं को अपमानित किया है। भारत में सुल्तानों ने जो अत्याचार किए, निजामों और बादशाहों ने किए लेकिन आप राजाओं को अपमानित करते हो।


उन्होंने कहा कि इनको वह नवाब याद नहीं आए जिन्होंने भारत विभाजन में भूमिका निभाई। कांग्रेस के शहजादे में नवाबों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है। यही मानसिकता कांग्रेस के मैनिफेस्टों में भी दिखती है। जहां कांग्रेस आती है तो विकास रूक जाता है। कांग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते जिसने हमारे सैकड़ों मंदिरों को तोड़ा, अपवित्र किया।


पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस औरंगजेब का गुणगान करने वाली पार्टियों के साथ खुशी से गठबंधन करती है। ये भूल गए जिन्होंने हमारे तीर्थ को तहस नहस किया, लूटपाट किया, गौ हत्या की। कांग्रेस को सिर्फ अपने वोट बैंक की चिंता है और कांग्रेस की सरकार तुष्टिकरण को ही प्राथमिकता देती है।