रेलवे ट्रैक पर मिले तीन शव, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस से कटकर मौत की चर्चा

रेलवे ट्रैक पर मिले तीन शव, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस से कटकर मौत की चर्चा

JAMUI : बिहार के जमुई जिले के किऊल- झाझा रेलखंड के देवाचक हॉल्ट के पास से गुरुवार की सुबह एक अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ है। युवक का शव देवाचक हॉल्ट के पोल नंबर 94/20 के आउट साइड पाया गया है। जबकि दूसरा शव जमुई स्टेशन के दो नंबर प्लेटफार्म डाउन में मिला है। वहीं तीसरा शव भलुई रेलवे स्टेशन के पोल संख्या 402/68 के बीच पाया गया है। एक साथ तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया है। 


दरअसल, मलयपुर पुलिस और जमुई जीआरपी और आरपीएफ की पुलिस घटना की छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार, गुरुवार की सुबह 9:45 के करीब जैसे ही टाटा दानापुर एक्सप्रेस जमुई रेलवे स्टेशन से खुली उसके 10 मिनट के बाद क्यूल- जसीडीह रेलखंड के देवाचा हॉट के तीन स्थानों पर अज्ञात शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा है। सूचना के बाद रेल पुलिस में हड़कंप मच गया। संभावना जताई जा रही है कि टाटा दानापुर सुपर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से घटना हुई है। जिसकी पहचान बरहट थाना क्षेत्र के गिद्दामुसहरी इलाके के चुलाय मांझी 50 वर्ष के रूप में हुए है। मृतक की पत्नी सावित्री देवी ने शव की शिनाख्त की।वही दो अन्य में एक की पहचान हो गई है जबकि एक अन्य शवों की पहचान नही हो पाई है।


वही दूसरी घटना भलुई रेलवे स्टेशन के पोल संख्या 402/68 और 402/69 के बीच घटी है। मृतक की पहचान स्थानीय ग्रामीणों की मदद से किया गया मृतक बेटी चानन थाना क्षेत्र के चुरामन बीघा गांव निवासी स्वर्गीय लखन सिंह के 25 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ छोटू के रूप में किया गया। पुलिस के द्वारा मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने शव को देखते ही हत्या की आशंका जताई है। 


इसके आलावा जमुई रेलवे स्टेशन के देवा चक होल्ड के व्यक्ति के शव की सूचना स्थानीय लोगों ने मलयपुर थाना अध्यक्ष को दिया सूचना मिलते ही मौके पर एसआई मो अफजलुल हक, और एएसआई मनोज कुमार मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, मृतक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जमुई अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जमुई स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर टाटा दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई जिसके कारण 30 मिनट तक गया झाझा पसेंजर आउटर सिग्नल पर खड़ी रही,वही 03230 स्पेशल ट्रेन पटना पूरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस भलुई स्टेशन पर खड़ी थी।


वहीं, जमुई रेलवे स्टेशन पर कटे तीसरा व्यक्ति को जमुई जीआरपी अरविंद राय और आरपीएफ पुलिस के द्वारा टाटा दानापुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से चढ़ने के दरमियान कटे बुजुर्ग के शव को पटरी से हटाया गया और ट्रैक को क्लियर किया गया। जिसके बाद जमुई रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे के बाद आवागमन को चालू कराया गया घटना के बारे में जमुई जीआरपी थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि तीन की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। जिसके कारण दो ट्रेनें लेट हो गए।


इधर, पुलिस तीनों शवों के पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। जमुई रेलवे स्टेशन पर कटे वृद्ध व्यक्ति की पहचान कर ली गई है जबकि दूसरा व्यक्ति देवाचक हॉल्ट पर मिले व्व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है वहीं तीसरे व्यक्ति भलुई रेलवे ट्रैक पर मिले व्यक्ति के शव की भी पहचान कर ली गई है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है पुलिस पुरे मामले की जांच कर रहे हैं।