राहुल की यात्रा के बीच अखिलेश ने भी बनाया मास्टर प्लान, अब इस तरीके से वोटरों को लाएंगे साथ

राहुल की यात्रा के बीच अखिलेश ने भी बनाया मास्टर प्लान, अब इस तरीके से वोटरों को लाएंगे साथ

DESK :  लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले देश की सियासत इस ठंड के मौसम में भी काफी गर्म नजर आ रही है।  एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी के सांसद और पूर्व सुप्रीमो राहुल गांधी भारत जोड़ों न्याय यात्रा कर रहे हैं तो वहीं अब दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के सुप्रीमों अखिलेश यादव ने इस चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए नया मास्टर प्लान बनाया है। इसके जरिए वो बड़े ही आसानी से जनता के बीच अपनी बात और विजन को रख पायेंगे, ऐसा दावा उनकी तरफ से किया जा रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यह जानकारी दी है की आने वाले समय में पीडीए पंचायत और यात्रा निकालेगी। अखिलेश ने कहा कि सपा लोगों को जोड़ने का काम करेंगी। दलित-पिछड़े सभी को जोड़ेंगे। पीडीए यात्रा और पंचायत आने वाले समय में समाजवादी लोग शुरू करेंगे।  


उन्होंने कहा कि, उम्मीद है कि यात्रा से समाजवादी पार्टी से लोग जुड़ेंगे और जिन स्थिति में राजनीति जा रही है और जिस तरीके से संविधान को खत्म करने की कोशिश हो रही है उसे बचाने के लिए यह यात्रा उसके रक्षा करने का काम करेंगी। समाजवादी पार्टी सामाजिक मूल्यों को बचने का काम कर रही है। लेकिन, अगर हम यह भी कहें संविधान पार्टी है तो हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है की संविधान और लोकतंत्र को बचाएं। 


उधर, अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, आज पूरे देश में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। जहां नौकरियों के लिए सपना देखा था नौजवान मेहनत करता था पढ़ाई करता था अब ऐसी परिस्थिति बन गई है। ऐसी आर्थिक नीतियां बन गई है की नौकरियां खत्म हो गई है तो रोजगार मिलना भी मुश्किल है। आज नौजवान अपनी मानसिक क्षमता को बढ़ाकर रोजगार करना चाहते हैं। लेकिन यह सरकार उन्हें बेइज्जत करके होटल में नौकरी या सफाई की नौकरी देना चाहती है। 


अखिलेश ने कहा कि समाजवादी को जब भी मौका मिलेगा उन्हें सम्मान से रोजगार और नौकरी देने का मौका दिया जाएगा। आज मैं राहुल जी को बधाई देता हूं शुभकामना देता हूं। इस सर्दी में यात्रा निकाल रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यात्रा सफल होगी। उनके सभी साथियों का बहुत-बहुत धन्यवाद। इनका मनबल बढ़ाने के लिए आप सभी का धन्यवाद।