राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की ECI ने ली तलाशी, वायनाड में चुनावी सभा करने जा रहे थे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की ECI ने ली तलाशी, वायनाड में चुनावी सभा करने जा रहे थे कांग्रेस नेता

DESK : निर्वाचन अधिकारियों द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आए एक हेलीकॉप्टर की सोमवार को जांच की गई। पुलिस ने बताया कि उड़ान दस्ते के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उसकी तलाशी शुरू कर दी। राहुल अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड जा रहे थे। जहां वह एक सार्वजनिक रैली सहित कई चुनावी अभियानों में हिस्सा लेने वाले हैं। 


दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़े थे। वायनाड से राहुल को जीत हासिल हुई थी लेकिन अमेठी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया था। इस बार फिर कांग्रेस ने वायनाड से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है। जहां आगामी 26 अप्रैल को मतदान होना है।


खबर है कि राहुल केरल के लिए रवाना हो रहे थे। राहुल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए केरल की वायनाड सीट से मैदान में हैं। इस तरह का दावा मीडिया रिपोर्ट में किया जा रहा है। चुनाव अधिकारियों ने सोमवार को तमिलनाडु में उनका हेलीकाप्टर उतरने के तुरंत बाद उसकी तलाशी ली। राहुल गांधी ने मैसूर से नीलगिरी तक की यात्रा हेलीकॉप्टर से की थी। कांग्रेस नेता केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जा रहे थे। जहां उनकी एक सार्वजनिक बैठक सहित कई कार्यक्रम की होने हैं।