Ramlela Actor Death: रामलीला में श्रीराम का किरदार निभा रहे कलाकार को आया हार्ट अटैक, इलाज के दौरान मौत

Ramlela Actor Death: रामलीला में श्रीराम का किरदार निभा रहे कलाकार को आया हार्ट अटैक, इलाज के दौरान मौत

 DESK: देश में कोरोना के बाद से हार्ट अटैक के मामले काफी बढ़ गये हैं। दिल का दौरा पड़ने से लोगों की मौतें हो रही है। कभी किसी की मौत जिम क्लास के दौरान हो रही है तो किसी की प्रवचन करते ही मौत हो रही है। किसी की डांस करने के दौरान ही जान चली जा रही है। 


अभी कुछ महीने पहले हरियाणा के भिवानी में हनुमान जी का किरदार निभाने वाले कलाकार हरीश मेहता की हार्ट अटैक से स्टेज पर ही मौत हो गयी थी वही आज दिल्ली के शाहदरा स्थित विश्वकर्मा नगर में रामलीला के दौरान भगवान राम का किरदार निभा रहे 56 वर्षीय सुशील कौशिक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गयी। सुशील कौशिक पेशे से प्रॉपर्टी डीलर थे और करीब 35 साल से रामलीला में राम का किरदार निभाते आ रहे थे। लेकिन इस बार भगवान राम का किरदार निभाते ही उन्हें सीने में दर्द हुआ और मौत हो गयी।


मिली जानकारी के अनुसार सुशील कौशिक 'जय श्री रामलीला समिति' से जुड़े हुए थे। वो लंबे समय से भगवान राम का किरदार निभा रहे थे। सुनील कौशिक अच्छे गायक भी थे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुशील कौशिक रामलीला के मंच पर सीता के स्वयंवर के दृश्य का मंचन कर रहे थे। उन्हें धनुष तोड़ना था तभी अचानक सीने में दर्द होने लगा। सीने में दर्द होने की वजह से वो मंच के पीचे चले गये। 


उन्होंने आयोजकों को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद उन्हें तत्काल पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा लेकिन एक घंटे बाद ही उनकी मौत हो गयी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुशील की मौत का संबंध कोविड-19 टीके से हो सकता है। सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह चर्चा आम है कि कारोना से बचाव के लिए लगाए गए टीके के बाद भारत में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं।