राजस्थान चुनाव में बिहार कांग्रेस के नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस विधानसभा के बनाए गए पर्यवेक्षक

 राजस्थान चुनाव में बिहार कांग्रेस के नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस विधानसभा के बनाए गए पर्यवेक्षक

PATNA : देश में पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है। इसको लेकर मतदान और मतगणना की तारीखों का भी एलान कर दिया है। इसके साथ ही भाजपा के तरफ से पहले चरण के उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी गई है। उसके बाद अब इन राज्यों के चुनाव को लेकर कांग्रेस भी अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब बिहार कांग्रेस के नेता को राजस्थान चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। 


दरअसल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में गोगुन्दा विधानसभा को लेकर बिहार के नेता अविनाश झा को बड़ी जिम्मेदारी दी है पार्टी ने इनको राजस्थान चुनाव में गोगुन्दा विधानसभा का पर्यवेक्षक बनाया है। इसके साथ ही पार्टी के तरफ से 46 लोगों को राजस्थान चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक बनाया गया है। ऐसे में बिहार कांग्रेस नेता के लिए अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी बताई जा रही है। 


मालूम हो कि, इससे पहले भी अविनाश झा को गुजरात विधानसभा चुनाव में मेहसाणा ज़िला के विजापुर विधानसभा का AICC कोऑर्डिनेटर बनाया गया था। इस सीट पर बहुत दिनों से भाजपा का कब्ज़ा था। लेकिन, अविनाश रंजन झा के कुशल रणनीति से मेहसाणा ज़िला में कांग्रेस का खाता सिर्फ़ विजापुर में खुली थी। यहां पार्टी ने काफी वोट हासिल किया था। ऐसे में अब इन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है। 


आपको बताते चलें कि,  इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने सोमवार यानी आज राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। राज्य की 200 सीटों पर वोटिंग और काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं और इसी के साथ चुनाव आयोग ने तारीखों का एलान कर दिया है। आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राजस्थान में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है, जिसे चुनाव पूरा होने के बाद हटाया जाएगा। राजस्थान में 23 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि चुनाव के नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।