पूर्व एमएलसी केदारनाथ पांडेय की पहली पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व एमएलसी केदारनाथ पांडेय की पहली पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

PATNA: बिहार के पूर्व एमएलसी स्व० केदारनाथ पांडेय के प्रथम पुण्यतिथि के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें याद किया है और श्रद्धांजलि अर्पित की है। शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए प्रयासों की मुख्यमंत्री ने सराहना की है और कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में वे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि, ‘बिहार विधान परिषद् के पूर्व सदस्य स्व. केदारनाथ पांडेय जी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। स्व० केदारनाथ पांडेय महान शिक्षाविद्,कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। स्व.केदारनाथ पांडेय को बिहार में शिक्षकों के हित के लिए काम करने वालों में सबसे बड़ी आवाज माना जाता था। वे बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भी थे’। 


मुक्यमंत्री ने आगे कहा कि ‘प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में उत्थान के लिए वे निरंतर प्रयासरत रहते थे। उनसे मेरा व्यक्तिगत संबंध था। वे अपने क्षेत्र में लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया था। मैं उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर पुनः श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं’।