किडनी बिक जाए मंजूर लेकिन किसी गरीब की आंखों में नहीं बहने दूंगा आंसू, पूर्णिया में पप्पू यादव ने कर दी बड़ी घोषणा

किडनी बिक जाए मंजूर लेकिन किसी गरीब की आंखों में नहीं बहने दूंगा आंसू, पूर्णिया में पप्पू यादव ने कर दी बड़ी घोषणा

PURNEA: बिहार की राजनीति में 5 बार लोकसभा तय करने वाले राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कुछ दिनों पहले 15 दिनों तक 'प्रणाम पूर्णिया' के तहत पूर्णिया के सभी पंचायत में कार्यक्रम किए आज जन अधिकार पार्टी के बैनर तले पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में विशाल रैली को संबोधित किया। पप्पू यादव ने पूर्णिया की जनता को विश्वास दिलाया कि सीमांचल का यदि कोई विकास कर सकता है तो वो एकमात्र उनका बेटा पप्पू यादव है। जहां से दुनियां का रास्ता बंद होता है वही से पप्पू यादव का रास्ता शुरू होता है। मैं वादा करता हूं कि दसवीं के बाद यदि किसी बेटी को पढ़ने के लिए पैसे नहीं होगे तो मैं मदद करूंगा। यदि मैं शादी के लिए बेटी की मदद कर सकता हूं तब पढ़ने के लिए भी करूंगा। ऐसी नौबत नहीं आएंगी भाई के रहते बहनों को पढ़ने में दिक्कत कभी नहीं आएगी।


 उन्होंने घोषणा किया कि इंटर पास बच्ची को वो रोजगार देंगे। कहा कि मैं वादा करता हूं हर मुहल्ले में 200 आदमी यदि इंटर किया हुआ बेरोजगार होगा तब लड़का हो या लड़की सभी को रोजगार देंगे। यह सब ऑनलाइन होगा। मैं आपको विश्वास दिलाया हूं कि 10 हजार परिवार की बात जो मैंने किया हम आपको हर मोबाइल पर वो नाम भेज देंगे जिन्हें रोजगार दूंगा। कोई भी जाति धर्म के लोग जो इंटर पास किया होगा उसकी रोजगार की गारंटी पप्पू यादव देता है। पप्पू यादव ने कहा कि हर सरकारी दफ्तर से दलाल और माफिया से मुक्त करेंगे यदि ऐसा नहीं किया तो रिजाइन करके चला जाऊंगा। मैं वादा करता हूं यदि किसी काम के लिए कोई सरकारी बाबू पैसा ले लिया तो या तो वो रहेगा या फिर पप्पू यादव ही रहेगा। हम सीओ के घर के आगे मरना पसंद करेंगे लेकिन सीमांचल की जनता के जेब से पैसा नहीं निकलने देंगे। 


राशन कार्ड और आधार कार्ड बनाने के लिए मेरी गाड़ी लोगों के घर-घर जाएगी। उन्हे अब सरकारी कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। राशन कार्ड के लिए 2500 रूपया घूस नहीं देना पड़ेगा। एक भी गरीब की जांच और इलाज में पैसा नहीं लगने देंगे। उन्होंने पूर्णिया की जनता से कहा कि यदि आपको कोई काम कराना होगा तो आपकों कही जाने की जरूरत नहीं है बल्कि सीधा हमारे लोग आपके काम को कराएंगे। मैं पीएम साहब से कहता हूं कि किसानों को गोली मारना बंद कर दीजिए। सीमांचल में जात-पात और हिन्दू-मुस्लिम करना बंद कर दें। सीमांचल में आज तक एक भी फैक्ट्री आपने नहीं लगाया। जिसके कारण यहां के बेरोजगार दूसरे प्रदेशों में जाने को विवश है। पप्पू यादव ने पूछा कि मोदी जी तीन दिन के बाद आचार संहिता लगेगा आप लगातार उद्घाटन कर रहे हैं इससे पहले कहां थे? हम पूर्णिया को दुनियां का नंबर वन देखना चाहते हैं। सहरसा में एम्स देखना चाहते हैं। पूर्णिया को उप राजधानी के रूप में देखना चाहते हैं। 


सीमांचल की जनता से जाप सुप्रीमो ने कहा कि अपने पैसे से पप्पू यादव लोगों का इलाज करायेगा लेकिन जनता का पैसा लगने नहीं देगा। आदिवासी के नौजवान जो फुटबॉल में वन टू थ्री करेगा पप्पू यादव उस नौजवान को एक लाख रूपया देगा। क्रिकेट खेलने वाले वन टू थ्री में स्थान रखने वाले को हर गांव में पीच, कोच, जीम और लाइब्रेरी स्टेडियम के साथ पांच साल के अंदर सब जगह बनाएंगे। मेरे बच्चे रोड पर नहीं दौड़ेंगे वे एक्सीडेंट के लिए पैदा नहीं हुए बल्कि अब्दुल कलाम बनने के लिए पैदा हुए है। 


उन्होंने कहा कि बिजली का पोल कोई सीएम साहब नहीं दिये थे पूर्णिया को पप्पू यादव ने अपने जेब से पैसा खरीदकर पोल दिया था। हम न्याय और सेवा के लिए जाने जाते हैं हमारी किडनी बिक जाएगी मंजूर है लेकिन किसी गरीब के आंख में आंसू नहीं बहने दूंगा जब तक मैं जिंदा हूं। हमारी लड़ाई सत्ता के लिए नहीं है बल्कि आम लोगों की जिन्दगी बदलने के लिए है। पप्पू यादव को कोई माई का लाल नहीं डरा सकता जब कोरोना से हम नहीं डरे तो किसी और से डरेंगे क्या? 24 घंटा पप्पू यादव जनता की सेवा के लिए तत्पर है। जब जनता सो जाती है कि तब पप्पू यादव की आंख में थोड़ा नींद आती है। 


जो अफसर की चोरी नहीं छूटेगी या तो वो बोरिया बिस्तर बांध लेगा या फिर पप्पू यादव सीमांचल छोड़ देगा। उन्हें भगवान शिव से विनती की कहा कि मेरी सीमांचल को गरीबी, मजदूरी और पलायन से मुक्ति दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, बाढ से मुक्ति, दस दस फैक्ट्री दे दें तो पप्पू यादव राजनीति छोड़ देगा। हम गठबंधन करना चाहते हैं कांग्रेस नेतृत्व ने हमसे बात भी की। पूर्णिया में पप्पू यादव को आंख दिखाकर कहिएगा की गठबंधन करेंगे तो मर जाएंगे पर पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे। आज देश परिवर्तन की ओर नहीं होता तो ये छोटा छोटा चिट्टी नरेंद्र मोदी को औकात दिखा पाता। पालीगंज में केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन पर पप्पू यादव ने कहा कि अमित भाई से आग्रह है कि बिहार को विशेष राज्य दे दीजिए। आप तो पूर्णिया में ही बोले थे कि मर जाएंगे लेकिन नीतीश कुमार से नहीं मिलेंगे तो आप मर गये कि जिंदा है।