झारखंड: प्रेम प्रसंग को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, पुलिस की मौजूदगी में युवक की मौत

झारखंड: प्रेम प्रसंग को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, पुलिस की मौजूदगी में युवक की मौत

JAMTADA: झारखंड के जामताड़ा में पुलिस की उपस्थिति में लोगों ने युवक को मारपीट कर उसकी जान ले ली. यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा था. मामले को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उस वक्त वहां पुलिस भी मौजूद थी. 


यह मामला नारायणपुर थाना क्षेत्र के शिमला गांव का है. जहां प्रेम प्रसंग के मामले में लोगों ने एक युवक की जान ले ली. मृतक के परिवार वालों का कहना है कि घर में पुलिस के साथ कुछ लोग घुसे और मारपीट करने लगे. जिससे उनके भतीजे की की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि पुलिस उनके साथ आए लोगों के पक्ष में थी. और मारने के लिए उकसा रही थी.


वही पुलिस की कार्यशैली पर अब आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने सवाल उठाया है. उन्होंने सरकार के पुलिसिंग सिस्टम पर बड़ा सवाल उठाया. आरोप लगाया कि जहां भी पैसा लेकर पुलिस की पोस्टिंग होगी तो वहां यही सब होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस अपने काम में कम दूसरे धंधा में ज्यादा ध्यान रखती है. कहा कि पुलिस सिर्फ अवैध वसूली के धंधे में व्यस्त है.


दूसरी तरफ BJP के जामताड़ा जिला अध्यक्ष सोमनाथ सिंह ने पुलिस व्यवस्था, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, सरकार को इस मामले में जमकर लताड़ा. उन्होंने कहा कि जब से झारखंड में हेमंत की सरकार बनी है और जामताड़ा विधायक हज कमेटी के चेयरमैन बने हैं तब से विधि व्यवस्था पर ग्रहण लग गया है. कहा कि जामताड़ा में विधि व्यवस्था पूरी तरह से बरबाद है. पुलिस की मौजूदगी में मारपीट होती है और युवक की जान चली जाती है, जो दुखद घटना है. इस मामले में न सरकार ही कुछ बोलती है ना ही स्थानीय विधायक कुछ बोलते हैं.