पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी छुड़ाकर भागा धंधेबाज, इधर लोगों ने लूट लिया जब्त शराब

पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी छुड़ाकर भागा धंधेबाज, इधर लोगों ने लूट लिया जब्त शराब

BETTIAH: बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन ना तो शराब पीने वाले सुधर रहे हैं और ना ही इसे बेचने वाले ही अपनी आदतों से बाज आ रहे है। बेतिया में 87 लीटर अवैध शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया था। अगले दिन कोर्ट में पेशी के लिए गिरफ्तार शराब तस्कर को ले जाया गया था लेकिन लेट से पहुंचने के कारण कोर्ट ने लौटा दिया। जिसके बाद कोर्ट से उसे वापस थाना ले जाया जा रहा था। 


इसी दौरान शराब तस्कर ने कलाई से हथकड़ी निकाल लिया और ऑटो से कूदकर फरार हो गया। जब्त शराब को ऑटो में छोड़कर पुलिस उसे पकड़ने के लिए दौड़ने लगी। तभी कुछ लोगों की नजर ऑटो में रखे गये शराब पर गई। फिर क्या था आस-पास के लोगों ने ऑटो में रखे शराब को लूट लिया और मौके से फरार हो गये। उधर पुलिस कस्टडी से भागे शराब तस्कर का पकड़ा नहीं जा सका। 


पुलिस कर्मी जब ऑटों के पास पहुंचे तो देखा कि शराब गायब है। पता चला कि कुछ लोगों ने मौका पाकर शराब लूट लिया है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर शराब लूटने के मामले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया लेकिन फरार शराब के धंधेबाज को पुलिस पकड़ नहीं पाई। चौकीदार के बयान पर दर्जनों अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया। शराब लूटने वालों में पुरन्दरपुर के रहने वाले विजय ठाकुर, बगही रतनपुर गांव निवासी वकील चौधरी, लमुईया टोला के रहने वाले रुपेश, दुखी चौधरी और मैनेजर पटेल शामिल है। इन सभी को जेल भेजा गया है।