पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती पर बोले डिप्टी सीएम, केन्द्र और राज्य सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा गिफ्ट

पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती पर बोले डिप्टी सीएम, केन्द्र और राज्य सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा गिफ्ट

KATIHAR: दिवाली के मौके पर केंद्र और राज्य सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। नीतीश सरकार ने राज्य स्तर पर वैट की दरों में कमी कर लोगों के लिए डीजल में 3.90 रूपये और पेट्रोल में 3.20 रूपये प्रति-लीटर की राहत दी है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इससे बिहार सरकार पर 117 करोड़ 95 लाख रुपये का प्रतिमाह बोझ पड़ेगा।  


नीतीश सरकार के इस बड़े फैसले के बाद बिहार के लोगों को अब पेट्रोल 8.20 रुपये और डीजल 13.90 रुपये सस्ता मिलेगा। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अब बिहार में पेट्रोल 8 रुपया 20 पैसा तथा डीजल 13 रुपया 90 पैसा सस्ता हो गया है। बिहार सरकार ने प्रदेशवासियों को दीपावली का बड़ा तोहफा दिया है। 


उन्होंने कहा कि देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के बढ़ती कीमत को देखते हुए यह फैसला केंद्र और राज्य सरकार ने लिया है। इससे बिहार सरकार पर 117 करोड़ 95 लाख रुपये का प्रतिमाह बोझ पड़ेगा। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम को कम कर केन्द्र और राज्य सरकार ने बड़ा गिफ्ट दिया है।


इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया वही दिवाली की भी शुभकामना दी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के प्रति जो हम सबों का दायित्व है जिसे हम सभी कर सकते हैं उसे हमने करने का काम किया है।