पेशी के लिए कोर्ट पहुंचा था हिस्ट्रीशीटर, बदमाशों ने गोली मारकर ले ली जान, कई संगीन मामलों का था आरोपी

पेशी के लिए कोर्ट पहुंचा था हिस्ट्रीशीटर, बदमाशों ने गोली मारकर ले ली जान, कई संगीन मामलों का था आरोपी

JHARKHAND: पटना के बेउर जेल से पेशी के लिए देवघर सिविल कोर्ट पहुंचे कुख्यात अमित कुमार सिंह की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। कुख्यात अमित सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ हत्या और रंगदारी के कई मामले दर्ज थे। पिछले दिनों पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के दो भाइयों की हत्या के मामले में भी अमित सिंह का नाम सामने आया था। फिलहाल वह एक सिनेमा हॉल मालिक की हत्या के मामले में बेउर जेल में बंद था।


साल 2012 में देवघर के एक कबड़ी व्यवसायी के अपहरण के मामले में कुख्यात अमित कुमार सिंह आरोपी था। इसी मामले में शनिवार को देवघर के कोट में उसकी पेशी होनी थी। पुलिस टीम बेउर जेल से उसे लेकर देवघर सिविल कोर्ट पहुंची थी। पेशी के बाद कुख्यात अमित सिंह अपने वकील राजीव कुमार देव के केबिन में बैठा था। इसी दौरान अपराधियों ने उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में गोली लगने से कुख्यात अमित कुमार सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान पूरे कोर्ट परिसर में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही।


इधर, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कुख्यात के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले के छानबीन में जुट गई है। कोर्ट में मौजूद लोगों की मानें तो दो की संख्या में आए हथियारबंद अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। भागने के दौरान एक अपराधी का पिस्टल घटनास्थल पर गिर गया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूरे मामले पर पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।


बता दें कि साल 2017 में पटना के बिहटा में सिनेमा हॉल के मालिक निर्भय सिंह की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने उसके सीने में पांच गोलिया दागी थी। इस मामले में कुख्यात अमित कुमार सिंह को आरोपी बनाया गया था। इसी मामले में वह बेउर जेल में बंद था। वहीं पिछले दिनों पटना के दानापुर में पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के दो भाइयों की हत्या के मामले में भी अमित सिंह का नाम सामने आया था।