पत्नी की मौत के 3 महीने बाद तलाकशुदा महिला से 3 बच्चों के बाप ने की शादी, मोबाइल पर बातचीत के दौरान 2 महीने पहले हुआ प्यार

पत्नी की मौत के 3 महीने बाद तलाकशुदा महिला से 3 बच्चों के बाप ने की शादी, मोबाइल पर बातचीत के दौरान 2 महीने पहले हुआ प्यार

JAMUI: पत्नी की मौत के 3 महीने बाद तलाकशुदा महिला से एक व्यक्ति को प्यार हो गया। इस दौरान महिला से मोबाइल नंबर मांगा फिर दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गयी। पत्नी के मौत के तीन महीने बाद तीन बच्चों का बाप 40 वर्षीय भीम पासवान ने उसी तलाकशुदा महिला से मंदिर में शादी रचा ली। भीम पासवान से शादी करने को लेकर महिला राजी हुई जिसके बाद दोनों की शादी करवाई गयी।   


जमुई के अनुमंडल कार्यालय स्थित भोलेनाथ के मंदिर में दोनों की शादी हुई। 40 वर्षीय भीम पासवान की पत्नी की मौत 3 महीने पहले हो गयी थी। उसके तीन बच्चे हैं जिनकी परवरिश की चिंता उसे सता रही थी। पत्नी के श्राद्धकर्म में वह घर आया हुआ था तभी एक तलाकशुदा महिला से उसकी मुलाकात हुई फिर मोबाइल नंबर लेने के बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गयी। बातचीत के दौरान दोनों के बीच कब प्यार हो गया उन्हें भी नहीं पता चला। फिर दोनों शादी करने का फैसला ले लिया। दोनों के परिजनों की मौजूदगी में यह शादी हुई। अनुमंडल कार्यालय के परिसर स्थित मंदिर में शादी के जोड़े में महिला को देख आसपास के लोग इस शादी को देखने के लिए मंदिर परिसर में उमड़े।


मामला नवादा जिले के कौआकोल इलाके का है जहां के रहने वाले 40 वर्षीय भीम पासवान चेन्नई में एक धागा फैक्ट्री में काम करते हैं।भीम पासवान की पत्नी का तीन महीने पहले देहांत हो गया था। भीम पासवान चार महीना पहले अपनी पत्नी का श्राद्ध कर्म करने गांव पहुंचा था। इसी दौरान भीम पासवान के रिश्तेदार ने भीम पासवान को जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के पुरसुंडा इलाके के रहने वाली महिला सरिता देवी का मोबाइल नंबर दिया और बताया कि महिला तलाकशुदा है अगर दूसरी शादी करनी है तो देख लो। 


इसके बाद भीम पासवान ने उस मोबाइल नंबर पर महिला को फोन लगाया। इसके बाद भीम पासवान और सरिता देवी के बीच लगातार फोन पर बातचीत होने लगी।बातचीत के क्रम में दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। दोनों एक दूसरे से लगातार तीन महीने तक फोन पर बातचीत करते रहे।फोन पर बातचीत के बाद दोनों के बीच प्रेम हो गया। इसकी जानकारी दोनों ने अपने घरवालों को दिया और एक दूसरे के साथ शादी करने की बात बता दी। इसके बाद दोनों के घर वालों ने भी दोनों के प्रेम प्रसंग को देखते हुए शादी करने की सहमति दे दी।


इसके बाद यह तय हुआ कि पहले मंदिर में शादी कराई जाएगी उसके बाद दोनों की कोर्ट मैरिज कराया जाएगा। सरिता ने अपनी पहली शादी को लेकर बताया कि 2018 में हमारी शादी धनबाद में हुई थी,लड़का मजदूरी करता था,लेकिन रोज शराब पीकर हमारे साथ मारपीट करता था, तंग आकर मैं अपने पति को छोड़कर मायके में रहने आ गई थी। फिर हमने अपने पहले पति से तलाक ले लिया।  इधर दोनों की शादी दोनों के परिजन खुश है।