पटना SSP ने गालीबाज सार्जेंट को किया सस्पेंड, SP के ड्राइवर को दी थी गंदी-गंदी गालियां

पटना SSP ने गालीबाज सार्जेंट को किया सस्पेंड, SP के ड्राइवर को दी थी गंदी-गंदी गालियां

PATNA : बिहार में बढ़ते अपराध पर नकेल कसने में पुलिस फेल साबित हो रही है. सूबे में पुलिसवालों से क्राइम कंट्रोल नहीं हो पा रहा है. लेकिन बिहार पुलिस लगातार सुर्ख़ियों में छाई रहती है. पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने एसपी के ड्राइवर को गाली देने वाले सर्जेंट को सस्पेंड कर दिया है. हाल ही में बिहटा के एक दारोगा जी का गाली बकने वाला एक ऑडियो वायरल हुआ था.


दारोगा के बाद सार्जेंट का वीडियो वायरल
दारोगा के ऑडियो वायरल के बाद एसपी के ड्राइवर ने गालीबाज सार्जेंट का वीडियो वायरल कर दिया था. मामला पटना पुलिस लाइन का है. जहां पटना पुलिस में तैनात परिवहन पदाधिकारी सत्यम कुमार और सिटी एसपी (ईस्ट) जितेन्द्र कुमार के ड्राइवर कांस्टेबल राहुल कुमार को गाली देने का मामला सामने आया. एसपी के ड्राइवर को गाली देने वाला कोई आम शख्स नहीं बल्कि उसी के डिपार्मेंट के सार्जेंट साहेब थे. बीमार पत्नी से मिलने के लिए कांस्टेबल ने छुट्टी मांगी थी. एसपी साहेब ने छुट्टी की मंजूरी भी दे दी थी. लेकिन सार्जेंट साहेब बदतमीजी पर उतर आये और गंदी-गंदी गलियां देने लगे. 




एसपी ने दी छुट्टी, सार्जेंट ने दी गाली
घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक दरअसल, पटना के सिटी एसपी के ड्राइवर राहुल को अपनी पत्नी के बीमार होने की खबर मिली. उसने एसपी साहेब को छुट्टी के लिए आवेदन दिया. पुलिस कप्तान ने छुट्टी का आवेदन स्वीकृत कर लिया. लेकिन एमटी सार्जेंट (परिवहन पदाधिकारी) सत्यम कुमार की बातों से उसके होश उड़ गए. 


महिला सिपाहियों के बारे में भी बोला उल्टा
जब कांस्बेटल राहुल पटना पुलिस लाइन में तैनात एमटी सार्जेंट सत्यम कुमार को कमान सौपंने गया. तो सार्जेंट उल्टी-सीधी बातें करने लगा. सार्जेंट राहुल से उसकी पत्नी की बीमारी के बारे में पूछने लगे. महिलाओं से जुड़ी हुई कोई ऐसी बीमारी होने के कारण राहुल सार्जेंट को नहीं बता पा रहा था. राहुल ने लाख समझाने की कोशिश की. लेकिन सार्जेंट महिला सिपाहियों के बारे में भी उल्टी बातें बोलने लगे. इतना ही नहीं सार्जेंट ने राहुल की मर्दानगी पर ही सवाल खड़ा कर दिया. एमटी सार्जेंट की मानें तो पटना पुलिस लाइन में महिला कांस्टेबल भी डीएसपी से शारीरिक लाचारी के बारे में खुल कर बोलती हैं. परेशान कांस्टेबल राहुल ने मामले को लेकर बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन को जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद एसोसिएशन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा और जोन आईजी संजय सिंह से कार्रवाई की मांग की थी.


सस्पेंड हो गए गालीबाज सार्जेंट
सिटी एसपी पूर्वी जीतेन्द्र कुमार के ड्राइवर राहुल कुमार को गाली देने को लेकर ही सार्जेंट के ऊपर बड़ी कार्रवाई की गई. पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने उसे सस्पेंड कर दिया. मामला सामने आने के बाद एसएसपी की ओर से जांच कराई गई थी. जिसमें मामला सत्य साबित हुआ. बता दें कि ड्राइवर राहुल ने चुपके से वीडियो बनाकर वायरल किया था.