पटना साइंस कॉलेज और AN कॉलेज के प्रिंसिपल को हुआ कोरोना, BN कॉलेज में भी कई प्रोफेसर और कर्मचारी पॉजिटिव

पटना साइंस कॉलेज और AN कॉलेज के प्रिंसिपल को हुआ कोरोना, BN कॉलेज में भी कई प्रोफेसर और कर्मचारी पॉजिटिव

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में तेजी पकड़ ली है. अब इसकी चपेट में कई यूनिवर्सिटी के शिक्षक और कर्मी भी आने लगे हैं. पटना विवि के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी खुद संक्रमित हो गए हैं. इनके अलावा पटना विवि के कई कर्मी और कुछ शिक्षक भी संक्रमित हो गए हैं. बीएन कॉलेज के सात से आठ कर्मी और शिक्षकों को संक्रमण हो गया है.


वही साइंस कॉलेज के प्राचार्य के भी पॉजिटिव होने की सूचना आ रही है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कई प्रिंसिपल संक्रमित हो गए हैं. इसमें एएन कॉलेज के प्रिंसिपल से लेकर टीपीएस कॉलेज के प्रिंसिपल और कई कर्मचारी सहित कई अन्य के कुछ शिक्षक कर्मी भी संक्रमित हो गए हैं. नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कई कर्मचारी भी संक्रमण की मार झेल रहे हैं. 


गौरतलब है कि मरीजों की बढती हुई संख्या की वजह से अब विश्वविद्यालयों ने भी अपनी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला कर लिया है. कई विश्वविद्यालय ने तो चल रही परीक्षाओं पर एकाएक विराम लगा दिया है. वर्तमान में कोरोना संक्रमित होने वाले शिक्षकों, कर्मचारियों की संख्या हर विश्वविद्यालय में लगातार बढ़ती जा रही है. अब शिक्षक व कर्मचारी परीक्षा ड्यूटी में भाग नहीं लेना चाह रहे हैं. ऐसी स्थिति में परीक्षा कराना भी संभव नहीं है.